स्‍कॉर्पियो को पसंद करने वालों के लिए बुरी खबर, कंपनी बंद करेगी ये मॉडल

नई दिल्ली (6 जून): अगर आप महिंद्रा की स्‍कॉर्पियो गाड़ी को पसंद करते हैं और उसको खरीदने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपको थोड़ा निराश कर सकती हैं। कंपनी ने स्‍कॉर्पियो का ऑटोमैटिक वैरिएंट बंद कर दिया है। कंपनी ने करीब 2 साल पहले स्‍कॉर्पियो को ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स के साथ पेश किया था।

ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स के विकल्‍प की बात करें तो यह स्‍कॉर्पियो के टॉप वेरिएंट एस10 2-व्हील-ड्राइव और एस10 ऑल-व्हील-ड्राइव में मिलता था। लेनिक अब इसे कंपनी ने लिस्‍ट से हटा लिया है। माना जा रहा है कि कंपनी जल्‍द ही स्‍कॉर्पियो का फेसलिफ्ट वर्जन उतारने की तैयारी में है। जिसमें महिंद्रा अपनी दूसरी एसयूवी एक्‍सयूवी 500 वाला नया 6 स्‍पीड ऑटो गियरबॉक्‍स दे सकती है। स्‍कॉर्पियो का यह नया फेसलिफ्ट अवतार इस साल के अंत तक फेस्टिवल सीजन के दौरान पेश किया जा सकता है।

बाजार में इस बात को लेकर चर्चाएं हैं कि फेसलिफ्ट स्कॉर्पियो में मौजूदा मॉडल वाला 2.2 लीटर का एमहॉक डीज़ल इंजन मिल सकता है। लेकिन इसकी पावर एक्सयूवी500 की तरह 140 पीएस की होगी। फिलहाल मौजूदा स्कोर्पियो और एक्सयूवी-500 के मॉडलों में 2.2 लीटर का एमहॉक डीज़ल इंजन दिया गया है। लेकिन दोनों की पावर और टॉर्क अलग अलग है। स्कॉर्पियो में यह इंजन 120 पीएस की पावर और 280 एनएम का टॉर्क देता है, जबकि एक्सयूवी500 में यह इंजन 140 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क देता है।