अब भारत में नहीं बिकेंगी सैंग्याॅन्ग की गाड़ियां

सैंग्याॅन्ग कार फैंस के लिए एक निराशाजनक खबर हैै। सैंग्याॅन्ग ने अब भारत में कोई भी नई कार नहीं उतारने का फैसला लिया है। यह जानकारी महिन्द्रा के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पवन गोयनका ने एसीएमए (आॅटोमोटिव कम्पाउंट मैन्यूफैक्चर एशोसिएशन) के 56वें वार्षिक सम्मेलन में दी। इस फैसले के बाद सैंग्याॅन्ग टिवोली का इंतजार कर रहे लोगों को बड़ा झटका लगा है।

पवन गोयनका ने कहा कि हमने सैंग्याॅन्ग कंपनी का अधिग्रहण भारतीय बाजार के लिए नहीं किया था। हालांकि इसके बावजूद भी हमने यहां सैंग्याॅन्ग रैक्सटन एसयूवी उतारी, जिसे यहां अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली।

बात करें सैंग्याॅन्ग टिवोली की तो इसे भारत में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इसे फरवरी में आयोजित इंडियन आॅटो एक्सपो-2016 में दिखाया गया। अटकलें थी कि जल्द ही इसे भारत में उतारा जा सकता है। लेकिन अब महिन्द्रा ने इन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है।

पिछले दिनों महिन्द्रा के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पवन गोयनका ने कहा था कि कंपनी इन दिनों दो नए प्लेटफार्म पर काम कर रही है। इनमें एक काॅम्पैक्ट एसयूवी है जो सैंग्याॅन्ग टिवोली के एक्स100 प्लेटफार्म पर बनेगी। संभावना है कि इसमें 1.5 लीटर का डीज़ल और महिन्द्रा का नया 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा।

महिन्द्रा की जल्द आने वाली कारों में इस वक्त एरियो काॅन्सेप्ट काफी चर्चा में है। इसे प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में उतारा जा सकता है। महिन्द्रा ने एरियो का काॅन्सेप्ट फरवरी में आयोजित आॅटो एक्सपो-2016 में पेश किया था। यह 5-सीटर एसयूवी होगी। लाॅन्चिंग के बाद इसका मुकाबला होंडा सीआर-वीहुंडई सेंटा-फे और टोयोटा फॉर्च्यूनर से होगा। इसकी संभावित कीमत 20 लाख रूपए रहने की संभावना है।

कारदेखो

अब भारत में नहीं बिकेंगी सैंग्याॅन्ग की गाड़ियां