बड़ी मछली के नाम का खुलासा करेगा महेश शाह

नई दिल्ली(4 दिसंबर): केंद्र सरकार की इनकम डिक्लेयरेशन स्कीम के तहत 13.8 हज़ार करोड़ रुपए की अघोषित आय का ब्यौरा देने वाले अहमदाबाद के रियल एस्टेट कारोबारी महेश शाह ने दावा किया है कि ये पैसा उनका नहीं है। महेश शाह शनिवार की शाम गुजरात के स्थानीय न्यूज चैनल पर एक टीवी शो के दौरान सामने आए और उन्होंने कहा कि वो इसकी पूरी जानकारी आयकर विभाग को देंगे। 

- महेश शाह इस आय को घोषित करने के बाद गायब हो गए थे और शनिवार शाम को सामने आए। मीडिया के सामने शाह ने दावा किया है कि ये पैसा उनका नहीं है वो तो सिर्फ एक चेहरे भर हैं जबकि बड़ी मछलियां इसके पीछे हैं। 

- उनका दावा है कि वो पैसा कई लोगों का है जिसमें नेता, बाबू और बिल्डर्स शामिल हैं। न्यूज शो के दौरान ही आयकर विभाग के अधिकारियों ने महेश शाह को हिरासत में ले लिया। उनको हिरासत में लिए जाने की घटना का चैनल ने लाइव प्रसारण किया गया। 

- महेश शाह इनकम डिक्लेरेशन स्कीम के तहत 13 हजार करोड़ से ज्यादा की अघोषित आय की जानकारी देने के बाद से फरार थे। शाह ने कहा है कि वह सारे खुलासे करने के लिए तैयार है लेकिन इसके लिए उन्होंने कुछ चुने हुए आयकर विभाग के अधिकारियों टीम की मांग की है। उन्होंने कहा कि मुझे भागने के लिए मजबूर किया गया क्योंकि रकम की पहली किश्त जमा करने से परिस्थितियां काफी बदल चुकी थीं। इसलिए मेरे पास छिप जाने के अलावा और कोई विकल्प नहीं था। हालांकि, शाह ने बहुत ज्यादा जानकारी नहीं दी लेकिन कहा मेरी बीवी और बेटे को बेकार परेशान किया जा रहा है। वह दोनों निर्दोष हैं और उन्हें परेशान न किया जाए इसीलिए मैं वापस आ गया। शाह ने यह भी दावा किया है कि उन्हें पांच बार दिल का दौरा पड़ चुका है