हिरासत में 13860 करोड़ के ब्लैकमनी के कारोबारी, IT अधिकारी कर रहे हैं पूछताछ

अहमदाबाद (4 दिसंबर): 13860 करोड़ के कालेधन की बात कबूल कर फरार हुए कारोबारी महेश शाह को शनिवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने हिरासत में लिया। इनकम टैक्स के अधिकारी लगातार महेश शाह से पूछताछ कर रही है। महेश शाह का कहना है कि ये पैसे उसके नहीं हैं। न्होंने कहा- जो कैश डिक्लेयर किया वो मेरा नहीं है। ये जिन लोगों का है उनके नाम इन्कम टैक्स डिपार्टमेंट को बताउंगा। शाह ने कहा कि वो फरार नहीं हुए थे बल्कि पत्नी के इलाज के सिलसिले में अहमदाबाद से बाहर थे।  

अहमदाबाद में रहने वाले महेश शाह ने आयकर विभाग को बताया है कि उसके पास 13 हजार 820 करोड़ रुपए का कालाधन है। महेश शाह ने कालेधन पर सरकार की योजना IDS यानी इनकम डिस्क्लोजर योजना के तहत आयकर विभाग को ये जानकारी दी। और इसके बाद से महेश शाह लापता थे। 

महेश शाह के चार्टर्ड एकाउंटेंट के मुताबिक महेश का जमीन का कारोबार है. लेकिन, सवाल है कि क्या ये कारोबार इतना बड़ा था कि महेश के पास 13 हजार 820 करोड़ रुपए का कालाधन जमा हो गया. महेश को 30 नवंबर तक टैक्स के तौर पर करीब एक हजार करोड़ रुपए आयकर विभाग को देने हैं.

लेकिन, उसके गायब होने के बाद अब आयकर अधिकारी उसकी तलाश कर रहे हैं. सवाल ये भी उठ रहा है कि क्या वाकई महेश के पास 13 हजार 820 करोड़ का कालाधन है या फिर उसने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने के लिए इतनी बड़ी राशि का दावा कर दिया है ?