Blog single photo

धोनी ने बताया अपना प्लान, रिटायरमेंट के बाद करेंगे यह काम

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जो काम करें बाखूबी करते हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने खुलासा किया है कि वह चित्रकार बनना चाहते थे और क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद वह अपने इस शौक को पूरा करना चाहेंगे।

Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 मई): भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जो काम करें बाखूबी करते हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने खुलासा किया है कि वह चित्रकार बनना चाहते थे और क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद वह अपने इस शौक को पूरा करना चाहेंगे। इस वीडियो के सामने आने के बाद इस दिग्गज क्रिकेटर के संन्यास लेने को लेकर कयास लगने लगे हैं।आईसीसी विश्वकप के बाद संन्यास लेने की संभावना की चर्चा के बीच धोनी ने अपनी कुछ पेंटिंग की प्रदर्शनी करते हुए एक वीडियो में कहा, "मैं आप सभी एक गोपनीय बात साझा करना चाहता हूं। बचपन से ही मैं एक चित्रकार बनना चाहता था। मैंने बहुत क्रिकेट खेल ली है और इसलिए मैंने फैसला किया है अब समय वह करने का आ गया है जो मैं करना चाहता था और इसलिए मैंने कुछ पेंटिंग बनाई हैं।"  

वीडियो में महेंद्र सिंह धोनी  ने अपनी बनाई हुई कुछ पेंटिंग्स भी दिखाईं। उनकी पहली पेंटिंग नेचर से जुड़ी हुई थी, जो कि उनके दिल के काफी करीब है। वीडियो में एम.एम धोनी  ने अपनी सबसे पसंदीदा पेंटिंग भी दिखाई, जिसे वह 'सेल्फ पोर्ट्रेट' बता रहे थे। यह पेंटिंग एक क्रिकेटर की है, जिसने यलो यूनिफोर्म पहने हुए अपने हाथ में बैट और बॉल पकड़ा हुआ है।ऐसा माना जा रहा है कि 37 वर्षीय धोनी के लिए आगामी विश्‍व कप आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय टूर्नामेंट होगा। वह उच्‍चतम स्‍तर पर रहकर क्रिकेट को अलविदा कहना चाहते हैं। भारतीय क्रिकेट के सबसे महान सेवकों में से एक धोनी ने बतौर कप्‍तान आईसीसी की तीनों ट्रॉफियां जीती हैं। यही नहीं, उन्‍होंने अपने नेतृत्‍व में टीम इंडिया को टेस्‍ट में नंबर-1 बनाया है।  धोनी इस वर्ल्ड कप को हर हाल में जितना चाहेंगे। वो भारत को तीसरी बार वर्ल्ड कप विजेता बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

Tags :

NEXT STORY
Top