पर्दे पर सुशांत को देख दंग रह गए धोनी!

नई दिल्ली(21 अगस्त): भारत के सफलतम कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि वह यह देख कर दंग रह गए कि बायोपिक ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में अदाकार सुशांत सिंह राजपूत ने उनके किरदार को पूरी बारीकियों के साथ निभाया। पर्दे पर धोनी के किरदार को उकेरने के लिए राजपुत ने कड़ी मेहनत की। उन्हें क्रिकेटिंग के अपने हुनर चमकाने पड़े। उन्होंने खास तौर पर धोनी के ट्रेडमार्क ‘हेलीकाप्टर’ शॉट मारने का अभ्यास किया।

धोनी ने एक बयान में यहां कहा, 'उन्होंने (राजपूत ने) कड़ी मेहनत की. वह नौ महीने से ज्यादा समय तक हर दिन क्रिकेट की प्रैक्टिस करते रहे। जब शॉट की शूटिंग का समय आता तो वह रोज तीन घंटे से ज्यादा बल्लेबाजी करते।' क्रिकेट की ट्रेनिंग के अलावा राजपूत को ‘कैप्टन कूल’ के एहसासों को भी पेश करना पड़ा।

इसके लिए उन्हें धोनी की मानसिकता समझनी पड़ी। खास कर तब, जब उनकी टीम हार या जीत रही होती थ।  धोनी ने कहा, 'साथ ही जिस तरह में चलता हूं, जिस तरह बोलता हूं।उन्होंने लगभग हर चीज की नकल की।दरअसल, उन्हें ये सभी चीज करते देखते हुए मैं दंग रह गया।'  

30 सिंतबर को रिलीज होने वाली है फिल्म

फिल्म में एमएस धोनी के एक टिकट कलेक्टर से टीम इंडिया के कप्तान बनने और क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनाने से वर्ल्ड कप जीतने तक का सफर फैन्स को देखने को मिलेगा. इस फिल्म का निर्देशन मशहूर फिल्म डायरेक्टर नीरज पांडे ने किया है. यह फिल्म इसी साल 30 सिंतबर को रिलीज होने वाली है. हाल ही में धोनी ने फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया था.