गांगुली ने धोनी को ऐसे खेलने की दी सलाह

नई दिल्ली(12 नवंबर): भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने आलोचना का शिकार वर्ल्ड कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सलाह दी है। गांगुली ने कहा कि धोनी को T20 इंटरनैशनल मैचों के प्रति अलग रवैया अपनाना चाहिए। 

- गांगुली ने कहा, 'वनडे इंटरनैशनल की तुलना में उसका T20 इंटरनैशनल रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं है। उम्मीद करते हैं कि कोहली और टीम प्रबंधन उनसे अलग से बात करेगा। उसमें काफी क्षमता है। अगर वह T20 इंटरनैशनल के प्रति रवैया बदलते हैं, तो वह फिर वह सफल हो सकते हैं।' 

-न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में 197 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत 97 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद संकट में थी, जिसके बाद धोनी कप्तान विराट कोहली का साथ देने क्रीज पर उतरे लेकिन उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। भारत अंत में मैच हार गया। गांगुली का हालांकि मानना है कि धोनी में काफी क्रिकेट बचा है विशेषकर वनडे इंटरनैशनल मैचों में। 

- धोनी ने कहा कि मुझे लगता है कि धोनी को वनडे इंटरनैशनल क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहिए लेकिन टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना खेलने का तरीका बदलना चाहिए। उन्हें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच स्वच्छंद होकर खेलने होंगे। यह चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है और वे क्या चाहते हैं कि वह कैसे खेले।