अगरकर के हमले का धोनी ने दिया ये जवाब

नई दिल्ली(12 नवंबर): टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों आलोचकों निशाने पर है। राजकोट में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में खेली गई पारी के बाद कई पूर्व खिलाड़ी धोनी पर निशाना साध रहे है। पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने भी धोनी पर निशाना साधा था। अगरकर के बयान का धोनी ने अब जवाब दिया है। धोनी ने कहा कि हर किसी की जीवन के बारे में अपनी अपनी राय होती है। अजित अगरकर ने धोनी के टी20 भविष्य पर सवाल उठाये थे। पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण भी धोनी के टी20 करियर पर अगरकर की तरह की ही राय रखते हैं। हालांकि, दो बार की विश्व कप विजेता टीम का कप्तान इससे जरा भी परेशान नहीं दिखते। जब धोनी से अगरकर की टिप्पणी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हर किसी के जीवन के बारे में अपने विचार होते हैं और इनका सम्मान किया जाना चाहिए।

- भारतीय टीम राजकोट में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 40 रन से हार गयी, जिसमें धोनी बल्लेबाजी में जूझते दिखे जिसके बाद उनके संन्यास को लेकर सवाल खड़े हुए।

- इस 36 वर्षीय दिग्गज किकेटर को हालांकि लगता है उनमें अब भी भारतीय टीम की जर्सी पहनने का जज्बा है। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी प्रेरणा भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा होना है। आपने ऐसे क्रिकेटर भी देखे हैं जिन्होंने अपनी मेहनत से मुकाम हासिल किया है लेकिन फिर भी वे बहुत आगे तक पहुंचे हैं। ऐसा उनके जुनून की वजह से हुआ है। कोचों को उन्हें ढूंढने की जरूरत है। हर कोई देश के लिये नहीं खेलता। उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा ही माना है कि नतीजों से अहम प्रक्रिया होती है। मैंने कभी भी परिणाम के बारे में नहीं सोचा, मैंने हमेशा यही सोचा कि उस समय क्या करना ठीक होगा, भले ही तब 10 रन की जरूरत हो, 14 रन की जरूरत हो या फिर पांच रन की जरूरत हो। 

- धोनी ने कहा कि मैं इस प्रक्रिया में ही इतना शामिल रहा कि मैंने कभी भी इस बात का बोझ नहीं लिया कि तब क्या होगा, अगर नतीजे मेरे हिसाब से नहीं रहे।