'महात्मा गांधी को RSS ने नहीं, अंग्रेजों ने मारा'

नई दिल्ली (26 जुलाई): हंगामे से भरे मानसून सत्र में सांसद सुब्रमणयम स्वामी चौंकाने वाली बात कही है। उन्होंने कहा कि गांधी को आरएसएस ने नहीं अंग्रेजों ने मारा था। कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के पोस्टमार्टम की कोई जानकारी नहीं है।

राज्यसभा में स्वामी के तीन सवाल... > गांधी जी पर कितने बुलेट फायर हुए, इसके बारे में किसी को जानकारी नहीं है?  > उनके पार्थिव शरीर का पोस्टमार्टम क्यों नहीं हुआ, इसकी जानकारी नहीं है?  > जब गोली लगी थी तो गांधीजी को अस्पताल क्यों नहीं ले जाया गया और फिर बिरला हाउस में क्यों रखा गया?'

15 अगस्त के बाद करेंगे खुलासा स्वामी ने कहा कि वह 15 अगस्त के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और महात्मा गांधी की हत्या पर चौंकानेवाले तथ्य सामने रखेंगे। स्वामी ने बताया कि , 'हमने राष्ट्रपति को भी लिखा था, जब यूपीए सरकार थी, हमने कहा था कि गांधी को अंग्रेजों ने मारा था।

स्वामी ने कहा कि उन्होंने गांधीजी के बारे में जो जानकारी हासिल की है उसमें उन्हें चिट्ठी मिली है। यह चिट्ठी सरदार पटेल की है, जिसमें पटेल ने जवाहर लाल नेहरू को लिखा कि गांधी की हत्या में संघ का हाथ नहीं है।