...तो इसलिए हेलमेट लगाकर दिल्ली AIIMS के डॉक्टर्स कर रहे हैं मरीजों का इलाज



नई दिल्ली (22 मार्च): महाराष्ट्र में रेजीडेंट डॉक्टरों की पिटाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। डॉक्टरों की पिटाई से नाराज राज्य के रेजीडेंट डॉक्टर हड़ताल पर हैं, वहीं दूसरी ओर दिल्ली में AIIMS के रेजीडेंट डॉक्टर एहतियातन हेलमेट लगाकर मरीजों का इलाज करते नजर आए। AIIMS के रेजीडेंट डॉक्टरों ने महाराष्ट्र के रेजीडेंट डॉक्टरों का समर्थन किया है।

महाराष्ट्र में हड़ताल कर रहे रेजीजेंट डॉक्टर्स पर बाम्बे हाईकोर्ट की सख्ती के बाद अब नई दिल्ली AIIMS के डॉक्टर्स ने विद्रोह का बिगुल बजा दिया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक AIIMS के डॉक्टर्स ने फैसला किया है कि अगर महाराष्ट्र के डॉक्टर्स की समस्याओं को सुलझाए बिना उनके खिलाफ एक्शन लिया गया तो वह हड़ताल करेंगे। AIIMS रेजीडेंट्स डॉक्टर्स एसोसिएशन के महामंत्री डॉ. हरजीत सिंह ने कहा है कि हम भारत के जिम्मेदार नागिरक हैं और न्यायपालिका का सम्मान करते हैं, लेकिन अगर न्यायपालिका इस तरह के आदेश देगी तो फिर हमें ही कुछ हल निकालना पड़ेगा। 


आपको बता दें कि मुंबई के 4000 से अधिक रेजीडेंट डॉक्टर्स सुरक्षा के मुद्दे को लेकर तीन दिनों से हड़ताल पर हैं, जिससे मुंबई व आसपास के मरीजों को बहुत दिक्कतें हो रही हैं। इसी को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट ने मंगलवार को एक आदेश जारी किया है कि सभी डॉक्टर्स तुरंत काम पर लौट आएं अन्यथा उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।