Blog single photo

शिवसेना नेता संजय राउत का बयान, कहा- सीएम बनने को तैयार हैं उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र (Maharashtra) में सीएम पद पर सस्पेंस लगभग खत्म होता हुआ नजर आ रहा है। एनसीपी (Ncp) प्रमुख शरद (Sharad pawar) के बयान के बाद अब शिवसेना Shiv Sena) के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने भी कहा कि उद्धव ठाकरे (Uddhav thackeray) सीएम बनने के लिए तैयार हैं। इससे पहले पवार ने कहा था कि पार्टियों में इस बात पर सहमति बनी है कि महाराष्ट्र (Maharashtra)की नई सरकार का नेतृत्व उद्धव ठाकरे (Uddhav thackeray)

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(22 नवंबर): महाराष्ट्र (Maharashtra) में सीएम पद पर सस्पेंस लगभग खत्म होता हुआ नजर आ रहा है। एनसीपी (Ncp) प्रमुख शरद (Sharad pawar) के बयान के बाद अब शिवसेना Shiv Sena) के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने भी कहा कि उद्धव ठाकरे (Uddhav thackeray) सीएम बनने के लिए तैयार हैं। इससे पहले पवार ने कहा था कि पार्टियों में इस बात पर सहमति बनी है कि महाराष्ट्र (Maharashtra)की नई सरकार का नेतृत्व उद्धव ठाकरे (Uddhav thackeray) करेंगे।मीडिया के हवाले से कहा जा रहा था कि उद्धव ठाकरे (Uddhav thackeray) खुद सीएम नहीं बनना चाहते हैं। इसपर संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनने को तैयार हैं। बता दें कि उद्धव ठाकरे फिलहाल विधायक नहीं हैं और ना ही वह विधानपरिषद के सदस्य हैं। ऐसे में अगर वह मुख्यमंत्री बनते हैं तो उन्हें छह महीने के अंदर दोनों में से किसी सदन का सदस्य बनना होगा।

शरद पवार ने तीनों दलों की बैठक के बाद कहा कि तीनों पार्टियां इस बात पर सहमत हैं कि सरकार का नेतृत्व उद्धव ठाकरे को करना चाहिए। अब इस मामले पर संजय राउत की पुष्टि के बाद यह बात स्पष्ट हो रही है कि उद्धव ठाकरे ही महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे। उधर, सीएम पद पर क्या सहमति बन गई है, इस पर कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि एक साथ सबकुछ बताएंगे। एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने भी कहा है कि कुछ मुद्दों पर सहमति होना अभी बाकी है।

मीटिंग के बाद शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने कहा कि पहली बार तीनों पार्टियों के नेता इकट्ठा बैठे हैं। हम चाहते हैं कि सरकार बनाने से पहले कोई ऐसा मसला न हो, जिसका हल हमारे पास ना हो। उन्होंने कहा कि सकारात्मक चर्चा हुई और सभी मसलों पर बात हुई। इस बैठक में एकनाथ शिंदे, सुभाष देसाई, संजय राउत (सभी शिवसेना), अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, अविनाश पांडे, बालासाहेब थोराट, पृथ्वीराज चव्हाण (सभी कांग्रेस) और एनसीपी से प्रफुल्ल पटेल, जयंत पाटिल और अजित पवार शामिल हुए।

Tags :

NEXT STORY
Top