Blog single photo

महाराष्ट्र: प्लास्टिक बैन के बाद स्टील के लंच बॉक्स में फूड डिलीवरी

महाराष्ट्र में प्लास्टिक बैन के फैसले के बाद रेस्टोरेंट संचालकों और फूड डिलीवरी कंपनियों ने भी प्लास्टिक में अपनी सेवाएं बंद कर दी हैं। वहीं कुछ रेस्टोरेंट स्टील के लंच बॉक्स के जरिए फूड डिलीवरी कर रहे हैं।

महाराष्ट्र में प्लास्टिक बैन के फैसले के बाद रेस्टोरेंट संचालकों और फूड डिलीवरी कंपनियों ने भी प्लास्टिक में अपनी सेवाएं बंद कर दी हैं। वहीं पुणे में एक रेस्टोरेंट ने इसका उपाय खोजते हुए स्टील के लंच बॉक्स के जरिए फूड डिलीवरी शुरू की है।

रेस्टोरेंट डिलीवरी के बाद उपभोक्ताओं से टिफिन वापसी के लिए भी कह रहे हैं। इसके लिए उपभोक्ताओं से 200 रुपये जमा कराए जा रहे हैं, टिफिन लौटाने पर ये पैसे लौटा दिए जाते हैं।

एक होटल के मालिक ने कहा कि पर्यावरण के हित में लिए गए सरकार के फैसले का हम स्वागत करते हैं, लेकिन सरकार को इसका विकल्प तलाशने के लिए हमे कुछ समय देना चाहिए था। 

डिलीवरी के विकल्पों की कमी के चलते कई फूड डिलीवरी करने वाली कंपनियों ने फिलहाल अपना काम बंद कर दिया है। फूड डिलीवरी सर्विस बंद हो जाने से ग्राहको को भी असुविधा हो रही है। ये कंपनियां अब फूड डिलिवरी के विकल्पों की तलाश कर रही है।

Tags :

NEXT STORY
Top