BREAKING: नागपुर-दुरंतो एक्सप्रेस पटरी से उतरी

नई दिल्ली (29 अगस्त):  महाराष्ट्र में मंगलवार सुबह रेल हादसा हो गया। महाराष्ट्र के टिटवाला में नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है। अभी क्या नुकसान हुआ है इसका इंतजार है। खबर है कि ट्रेन के 5 डिब्बे पटरी से उतरे हैं। यह रेल हादसा लैंडस्लाइड की वजह से हुआ है। 

सेंट्रल रेलवे के मुताबिक इस हादसे में कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ है। कल्याण से एक रेस्क्यू टीम मौके के लिए रवाना की गई है।  इस हादसे के बाद सेंट्रल रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। ये नंबर हैं- CSMT- 22694040, ठाणे- 25334840, कल्याण- 2311499, दादर- 24114836, नागपुर- 2564342।

अभी यह पता नहीं चल सका है कि हालात सामान्य होने में कितना वक्त लगेगा। घटना के विस्तृत ब्योरे का फिलहाल इंतजार किया जा रहा है। बता दें कि इस महीने देश में होने वाला यह तीसरा ट्रेन हादसा है। 

मध्य रेलवे के मुताबिक अचानक भूस्खलन होने पर ड्राइवर ने इमर्जेंसी ब्रेक लगाई और फिर इंजन समेत 9 कोच पटरी से उतर गए। रेलवे की ओर से मौके पर बसें और डॉक्टरों की टीम भेजी जा रही है। इनके अलावा रेलवे के सीनियर अधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे हैं। रेल हादसे की वजह से 4 ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है।   

गौरतलब है कि हाल ही के दिनों में लगातार कई बड़े रेल हादसे हुए हैं, जिसके बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पीएम मोदी के सामने इस्तीफे की पेशकश की थी। हालांकि पीएम मोदी ने प्रभु को अभी इंतजार करने को कहा था।

अभी हाल ही में कैफियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। आजमगढ़ से दिल्ली आ रही इस ट्रेन के हादसे के शिकार होने के कारण कम से कम 74 लोग घायल हो गए। इसके पहले उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के खतौली के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई जबकि तकरीबन 150 लोग जख्मी हो गए।