प्री-मॉनसून की पहली बारिश से भींगी मुंबई, गर्मी से लोगों को राहत

Mumbai Rain

दीपक दूबे, न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (11 जून): भीषण गर्मी के बीच देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बीती रात प्री-मानसून ने दस्तक दी। मुंबई के कई इलाकों में बीती रात झमाझम बारिश हुई। इस बारिश से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली। हालांकि लोगों को यातायात से जुड़ी थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ा। मुंबई में बारिश के कारण विजिबिलिटी कम हो गई। जिसके कारण मुंबई हवाईअड्डे पर उड़ानों को कुछ वक्त के लिए होल्ड पर रखा गया है।

मुंबई हवाईअड्डे के प्रवक्ता ने कहा कि भारी बारिश के कारण विजिबिलिटी कम होने की वजह से विमानों के संचालन को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। वहीं यूनाइटेड एयरलाइंस नेवार्क से मुंबई की फ्लाइट को दिल्ली की ओर मोड़ा गया। कुछ समय के लिए मुंबई एयरपोर्ट पर लैंडिंग भी रोकनी पड़ी। इसके अलावा 11 फ्लाइट्स को मुंबई से डायवर्ट करना पड़ा।

आपको बात दें कि मुंबई में जहां लोगों को बारिश की सौगात मिल गई तो उत्तर भारत में लोग अभी भी गर्मी की मार झेल रहे हैं। राजस्थान के चुरू में 50 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा का तापमान रिकॉर्ड किया गया। वहीं दिल्ली में सोमवार को अब तक का अधिकतम 48 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया। गौरतलब है कि मौसम विभाग ने मानसून केरल से होते हुए देश के अन्य हिस्सों में पहुंचने की घोषणा की है। दक्षिण भारत में बारिश शुरू हो गई है, फिलहाल मानसून के उत्तर भारत पहुंचने में अभी थोड़ा और समय लग सकता है। ऐसे में माना यह जा रहा है कि दिल्ली समेत उत्तर भारत के लोगों को आने वाले कई दिनों तक अभी और गर्मी की मार झेलनी पड़ सकती है।