मुंबई में बारिश ने फिर खोली BMC की पोल, कई इलाकों में भरा पानी, लोग परेशान

Mumbai Rain

न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (28 जून): मुंबई में मानसून की बारिश शुरू हो गई है। झमाझम बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है वहीं लोगों की मुसिबत भी बढ़ गई है। बीएमसी की लापरवाही की वजह से मुंबई को मुसीबत का सामना भी करना पड़ रहा है। हर बार की तरह शुरुआती बारिश में ही मुंबई पानी-पानी हो गई है. पवई- हिंदमाता जैसी जगहों पर पानी भर गया। जगह-जगह जलजमाव हो गया है। कई इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया है। बारिश से लोकल की रफ्तार पर भी ब्रेक लग गया है।

Mumbai Rain

आपको बता दें कि भारत में मौसम की जानकारी देने वाली प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट ने मुंबई में भारी बारिश की आशंका जाहिर की है। स्काईमेट का कहना है कि अगले कुछ घंटे में मुंबई में 100 mm तक बारिश हो सकती है। इसके अलावा अलीबाग, कोल्‍हापुर, मुंबई सबअर्बन, नागपुर, पालघर, पुणे, रायगढ़, रत्‍नागिरी, सांगली, सतारा, सिंधुदुर्ग और ठाणे में भी भारी बारिश का अनुमान है।

दूसरी ओर भारतीय मौसम विभाग ने भी अगले कुछ घंटों में महाराष्‍ट्र के कई इलाकों के साथ मेघालय और असम में भी भारी बारिश के संकेत हैं। वहीं, मानसून अब उत्तर भारत कई राज्यों को पार कर चुका है। जुलाई के पहले हफ्ते में इसके दिल्ली पहुंचने का अनुमान है।

गौरतलब है कि साल 2014 जून में सामान्य से 43 फीसदी कम बारिश हुई थी और 2009 में इस महीने 52 फीसदी बारिश हुई। इस साल 26 जून तक बारिश में 36 फीसदी की कमी देखी जा रही है। ऐसे में 2009-10 और 2014-15 की तर्ज पर फसलों की पैदावार इस साल भी कम रह सकती है।