Blog single photo

हरियाणा में मोदी और महाराष्ट्र में शाह के कांग्रेस पर तीखे हमले

एक तरफ पीएम मोदी ने हरियाणा में चुनावी कैंपेन को धार दी तो होम मिनिस्टर अमित शाह ने महाराष्ट्र में कमान संभाली। अमित शाह ने कहा कि इस साल मई में दोबारा सत्ता में आते ही पीएम नरेंद्र मोदी ने सबसे पहला जो फैसला लिया, वह आर्टिकल 370 को हटाने का था।अमित शाह ने महाराष्ट्र में प्रचार करते हुए राहुल गांधी पर सीधा हमला बोला।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 अक्टूबर): महाराष्ट्र, हरियाणा के विधानसभा चुनाव और कई राज्यों की उपचुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान से पहले शनिवार को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन था। कैंपेन के आखिरी दिन पीएम नरेंद्र मोदी ने हरियाणा में प्रचार करते हुए कांग्रेस पर अपने हमले को और तीखा कर दिया। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने की बात करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने भीमराव आंबेडकर का भी जिक्र किया।

 उन्होंने कहा कि आंबेडकर ने इसे अस्थायी प्रावधान कहा था, लेकिन कांग्रेस 70 सालों तक इस पर कुछ नहीं कर पाई। एक तरफ पीएम मोदी ने हरियाणा में चुनावी कैंपेन को धार दी तो होम मिनिस्टर अमित शाह ने महाराष्ट्र में कमान संभाली। अमित शाह ने कहा कि इस साल मई में दोबारा सत्ता में आते ही पीएम नरेंद्र मोदी ने सबसे पहला जो फैसला लिया, वह आर्टिकल 370 को हटाने का था।

अमित शाह ने महाराष्ट्र में प्रचार करते हुए राहुल गांधी पर सीधा हमला बोला। कांग्रेस लीडर को चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि क्या उनमें हिम्मत है कि वे कह सकें कि सत्ता में आने के बाद वह दोबारा आर्टिकल 370 को लागू करेंगे। जनजातीय बहुल जिले नंदुरबार में शाह ने कहा, 'आर्टिकल 370 के चलते पाकिस्तान को वहां आतंकवाद फैलाने में मदद मिली और उसकी वजह से 40,000 लोगों की मौत हो गई।'

अमित शाह ने कहा, 'कश्मीर में हालात नहीं सुधर रहे थे। इसके बाद भी कांग्रेस 370 को हटाने को तैयार नहीं थी। उसे राष्ट्र हित की बजाय अपने वोट बैंक की चिंता थी। किसी भी पीएम ने यह हिम्मत नहीं दिखाई, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने 56 इंच का सीना दिखाते हुए यह फैसला लिया।' इसके अलावा महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने अपने गृह नगर नागपुर में रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन किया। वह नागपुर साउथ वेस्ट सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

Images Courtesy:Google

Tags :

NEXT STORY
Top