किसानों की मौत पर बोली शिवसेना, आकस्मिक मौत मरेगी महाराष्ट्र सरकार

नई दिल्ली ( 19 अप्रैल ): भाजपा के खिलाफ हमलावर शिवसेना ने एक बार अपने मुखपत्र के जरिए हमला बोला है। शिवसेना ने किसान आत्महत्या के मुद्दे पर महाराष्ट्र सरकार को चेतावनी दी है कि वह भी एक दिन आकस्मिक मौत मरेगी।


दरअसल, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ की तर्ज पर ‘मैं मुख्यमंत्री बोल रहा हूं’ नामक कार्यक्रम के जरिए दूरदर्शन पर जनता से संवाद शुरू किया है।


बीते रविवार को मुख्यमंत्री जब एक चैनल पर किसानों की योजनाओं की चर्चा कर रहे थे उसी दौरान जालना जिले के धनसावंगी में रामजी और रत्नामाला रणमले नामक किसान दंपति ने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। सरकार के रिकॉर्ड में इसे आकस्मिक निधन दर्ज किया गया है।


इसी को मुद्दा बनाकर शिवसेना ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी के मुखपत्र की संपादकीय में शिवसेना ने लिखा है कि जिस तरह से राज्य की देवेंद्र फडणवीस सरकार राज्य में हो रही किसानों की आत्महत्या को आकस्मिक करार दे रही है उसी तरह से एक दिन इस सरकार की भी आकस्मिक मौत हो जाएगी।


शिवसेना का कहना है कि सूबे में रोज दो-चार किसान आत्महत्या कर रहे हैं। इस महीने में किसानों का आकस्मिक मौत मरेगी महाराष्ट्र सरकारआत्महत्या का आंकड़ा 100 के करीब पहुंच गया है। अगर ऐसा ही जारी रहा तो एक दिन रिकॉर्ड में सरकार की भी आकस्मिक मौत दर्ज हो जाएगी।