News

गढ़चिरौली में महाराष्ट्र पुलिस की बड़ी कार्रवाई, एनकाउंटर में 25 नक्सली ढेर

गढ़चिरौली (22 अप्रैल): जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षाकर्मियों ने यहां के कुपवाड़ा जिले के रजवाड़ा सेक्टर के पास हंदवाड़ा में भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद जब्त किया है। इस बरामदगी को हंदवाड़ा पुलिस, 21 आरआर और सीआरपीएफ की 92वीं बटालियन ने साझा आपरेशन में अंजाम दिया। फिलहाल सुरक्षाकर्मी और जांच एजेंसिया पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी है। इस पूरी कार्रवाई को पुलिस की स्पेशल सी-60 यूनिट ने अंजाम दिया। 

मारे गए नक्सलियों में नक्सली नेता साईनाथ और सीनू भी शामिल हैं। इस ऑपरेशन को अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है। सी-60 कमांडो की इस कार्रवाई में मरने वाला साईनाथ डीवीसी मेंबर था। साईनाथ का असली नाम डोलेश मॉडी अत्राम है। महाराष्ट्र एन्टी नक्सल आपरेशन के डीआईजी ने बताया कि 33 साल के साईनाथ पर 40 अपराधिक मामले दर्ज हैं। जबकि दूसरे सदस्य शीनू नरसिम्हा रामरूप पर 51 अपराधिक मामले दर्ज हैं।

नक्सलियों के पास से बड़ी संख्या में एक-47 राइफल और कारतूस बरामद हुए हैं। बताया जा रहा है की महाराष्ट्र पुलिस पिछले कई दिनों से इस क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही थी। पुलिस महानिदेशक सतीश माथुर ने सी-60 की टीम को बधाई दी है। तलाशी के दौरान 12 से अधिक नक्सलियों के शव मुठभेड़-स्थल से बरामद किये गये। 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top