महारष्ट्र DG का बयान, नक्सलियों के खिलाफ खड़े लोगों को सुरक्षा देगी पुलिस

मुंबई (30 मई): देश की आंतरिक सुरक्षा व्यवस्ता के नाशूर बन चुके नक्सली जहां खून के प्यासे हैवान बन चुके हैं। उन्हें अब इंसानियत भी समझ में नहीं आ रही है। नक्सलियों ने सुकमा हमले के शहीद हुए CRPF के जवानों के परिजनों को आर्थिक मदद करने पर अभिनेता अक्षय कुमार और बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को धमकी दी है।

नक्सलियों के इस धमकी के बाद महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक सतीश माथुर ने कहा है कि नक्सलियों के खिलाफ खड़े लोगों को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराएगी। उन्होंने कहा कि हर उस शख्स को सुरक्षा देने को पुलिस बाध्य है जो नक्सलियों के खिलाफ हैं। यह पहली बार है कि जब नक्सलियों ने किसी सेलिब्रिटी पर निशाना साधा था।

आपको बता दें कि नक्सलियों के कायराना हमले में सुकमा में CRPF के 12 जवान शहीद हो गए थे। हमले के बाद देशभर में गुस्सा फूटा। कई लोगों ने हमले में शहीद हुए CRPF जवानों के परिवारों की आर्थिक मदद के लिए आगे हाथ बढ़ाया। फिल्मस्टार अक्षय कुमार और बैटमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल भी जवानों के मदद के लिए आगे आये और यही बात नक्सलियों को नागवार गुजरी। नक्सलियों ने बाकायदा प्रेस नोट जारी कर अक्षय कुमार और साइना नेहवाल को धमकी दे डाली।

अक्षय कुमार हमेशा से भारतीय जवानों के हक में बोलते आए हैं। उन्होंने शहीद जवानों के परिवारों की आर्थिक मदद के लिए ऐप 'भारत के वीर' भी बनाया है। इस ऐप को भारत सरकार के साथ मिलकर बनाया गया है जिसको पिछले महीने लॉन्च किया गया था। इस कार्यक्रम में गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए थे।