Blog single photo

बीजेपी ने नाराज शिवसेना को मनाने की कोशिशें तेज की- सूत्र

शिवसेना के साथ गठबंधन बचाने की कोशिश अभी भी जारी है। सूत्रों के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक वरिष्ठ मंत्री सुधीर मुनगंटीवार और चंद्रकांत दादा पाटिल इस गठबंधन को बचाने की कोशिश में जुटे हैं

विनोद जगदाले, न्यूज 24, मुंबई (19 जनवरी): शिवसेना के साथ गठबंधन बचाने की कोशिश अभी भी जारी है। सूत्रों के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक वरिष्ठ मंत्री सुधीर मुनगंटीवार और चंद्रकांत दादा पाटिल इस गठबंधन को बचाने की कोशिश में जुटे हैं। जानकारी के मुताबिक शिवसेना के सांसद भी उद्धव ठाकरे से गठबंधन को लेकर बात की है। जानकारी के मुताबिक शिवसेना के मौजूदा 18 सांसद में से17 सांसदों ने पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे को बताया है कि अगर युती नहीं हुई तो उन्हें चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं है। इन सबके बीच ये भी खबरें आ रही है कि शिवसेना लोकसभा के साथ-साथ राज्य में भी विधानसभा चुनाव कराना चाहती है और इसके लिए अभी गठबंधन के ऐलान के पक्ष में है। इतना ही नहीं बीजेपी राज्य में शिवसेना को आधी यानी 144 सीट देने के लिए तैयार हो गई है।

आपको बता दें कि शिवसेना और बीजेपी में तल्खी अपने चरम पर है। शिवसेना और बीजेपी में अनबन तब और बढ़ गई जब बीजेपी लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अप्रत्यक्ष रूप से शिवसेना को चेतावनी दी थी। शिवसेना के तल्ख रुख के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पिछले दिनों कहा था कि अगर सहयोगी दल बीजेपी के साथ नहीं आना चाहता तो बीजेपी उसको भी पराजित कर देगी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में पिछली बार बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा था और राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से 41 पर जीत दर्ज की थी। इसके बाद सीटों के बंटवारे पर विधानसभा चुनाव में दोनों दलों के रिश्ते बिगड़ गए थे। दोनों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा जिसमें बीजेपी शिवसेना पर भारी पड़ी और उसने सरकार बनाई। बाद में शिवसेना भी सरकार में शामिल हो गई। अभी केंद्र और राज्य दोनों जगह शिवसेना, बीजेपी नेतृत्व वाली सरकार का हिस्सा है।

NEXT STORY
Top