बीजेपी सरकार के इस मंत्री को दाऊद ने किया फोन, जांच जारी

मुंबई (21 मई): मोदी सरकार जहां अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को पकड़ने की जद्दोजहद में लगी है, वहीं महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एकनाथ खड़से को पाकिस्तान से आए दाऊद के फोन ने हाहाकार मचा दिया है। सरकार ने इस फोन कॉल की जांच के निर्देश दिए है। खड़से ने साफ किया है कि उन्होंने दाऊद या उनके किसी भी परिजन से बात नहीं की।

राजनीतिक भूचाल के बीच एकनाथ खडसे ने यह बात कबूल की है कि मोबाइल नंबर उनके नाम से रजिस्टर्ड है। लेकिन उन्होंने कहा है कि दाऊद से किसी भी तरह की बातचीत नहीं हुई। यहां तक दाऊद के परिजनों में भी किसी से मेरी कोई बात नहीं हुई। खड़से ने कहा कि डॉन के नंबर से उन्हें क्यों फोन लगाया यह उन्हें नहीं मालूम, लेकिन जांच से सब सामने आ जाएगा।

एक टीवी चैनल ने दावा किया है कि दाऊद के इंटरनेशनल कॉल की लिस्ट में सबसे ज्यादा बार डायल किए गए नंबर्स में महाराष्ट्र के एक सीनियर नेता का नाम भी शामिल है। वडोदरा के एक एथिकल हैकर भानगले ने दाऊद इब्राहिम की पत्नी मेहजबीन शेख के नाम पर रजिस्टर्ड चार फोन नंबर की कॉल डिटेल का रिकॉर्ड चैनल को सौपा था। इस डिटेल में मिला एक नंबर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ खडसे के नाम पर रजिस्टर्ड है।

इसके पहले भारतीय इंटेलिजेंस एजेंसी के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की कि उन्होंने दाऊद और उसके परिजनों के नाम पर रजिस्टर्ड चार फोन नंबर्स से देश में आने वाले कॉल्स को मॉनीटर किया था।