भिवंडी में भरभराकर गिरी 4 मंजिला इमारत, हादसे में अबतक 2 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Bhiwandi

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (24 अगस्त): महाराष्ट्र के भिवंडी में बड़ा हादसा हुआ है। यहां 4 मंजिला इमारत के गिरने से हड़कंप मच गया। हादसे में अबतक 2 लोगों की मौत की खबर है, जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी भी कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है, जिन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। ये हादसा आधी रात के करीब उस वक्त हुआ जब लोग बिल्डिंग में गहरी नींद में सोए हुए थे। हादसे के बाद से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। पुलिस, फायर ब्रिगेड और NDRF की टीम मौके पर मौजूद हैं और मलबे में फंसे लोगों को निकालने की कोशिश जारी है। आपको बता दें कि भिवंडी में पहले भी ऐसी जर्जर इमारतें कहर बरपा चुकी हैं और एक बार फिर भिवंडी में 4 मंजिला इमारत गिरने से दहशत फैल गई है।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इमारत के अंदर 15 लोगों के फंसे होने की आशंका है। राहत और बचाव के काम में कई टीमें काम कर रही हैं। वहीं, भिवंडी नगर निगम के कमिश्नर अशोक रणखंब ने बताया कि उन्हें इमारत की जर्जर हालत के बारे में सूचना दी गई थी। सूचना मिलते ही मैंने अपनी इमरजेंसी टीम मौके पर भेजी और सभी लोगों को इमारत से बाहर निकलने को कहा। हमनें इस इमारत में रहने वाले सभी परिवारों को बाहर निकाल लिया था। लेकिन बाद में कुछ लोग बगैर अनुमति के इमारत में गए और यह हादसा इमारत में उनके घुसने के तुरंत बाद हुआ।

पुलिस के अनुसार इमारत के जर्जर होने की सूचना पहले ही दे गई थी। कई परिवार इमारत खाली कर चुके थे लेकिन कुछ लोग बगैर किसी बताए ही बाद में इमारत के अंदर गए। अब इस बात की भी जांच की जा रही है कि आखिर इन लोगों ने बैगर अनुमति के इमारत में प्रवेश क्यों किया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पीड़ित परिवार के लोगों से भी मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि देर रात बिल्डिंग का कॉलम हिलने लगा था। इसके बाद इमारत में हंगामा मच गया था। इससे पहले कि इमारत पूरी तरह खाली होती यह हादसा हो गया। जबकि महानगरपालिका का दावा है कि उसने बिल्डिंग खाली करवा ली थी, लेकिन कुछ लोग बिना अनुमति लिए वापस बिल्डिंग में चले गए थे। इस बीच खाली होने से पहले ही इमारत ताश के पत्तों की तरह गिर गई। निगम अधिकारी, पुलिस और दमकल विभाग मौके पर पहुंच गया है। लोगों को बचाने का काम जारी है। जानकारी के मुताबिक, यह इमारत छह साल पहले बनी थी।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये खास रिपोर्ट...