Blog single photo

महाराष्ट्र परिणाम: देवेंद्र फडणवीस का भविष्य आज होगा तय

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के आज नतीजे आ रहे हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जीत को लेकर कॉनफिडेंट हैं। बीजेपी की तरफ से फडणवीस सीएम के उम्मीदवार हैं।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (24 अक्टूबर):  महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के आज नतीजे आ रहे हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जीत को लेकर कॉनफिडेंट हैं। बीजेपी की तरफ से फडणवीस सीएम के उम्मीदवार हैं। पूरे महाराष्ट्र में जिस सीट को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा है वो है नागपुर की दक्षिण-पश्चिम सीट। ये वही सीट है जहां से बीजेपी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को उम्मीदवार बनाया है। जबकि कांग्रेस ने इस सीट से आशीष देशमुख को उम्मीदवार घोषित किया है। 21 अक्टूबर को दोनों उम्मीदवारों की किस्मत जनता ने ईवीएम में कैद कर दी। आज देखना होगा कि पिछली बार के मुकाबले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का कैसा प्रदर्शन होता है।

पिछले दो विधानसभा चुनाव में  देवेंद्र फडणवीस ने जीत हासिल की है। लेकिन ये बात है कि यहां कि दूसरे नंबर पर कांग्रेस ही रही है। 2009 के विधानसभा चुनाव में देवेंद्र फडणवीस ने कांग्रेस के उम्मीदवार विकास पांडुरंग ठाकरे को मात देते हुए जीत हासिल की थी। इस चुनाव में ठाकरे को 61483 मिले थे तो दूसरी ओर देवेंद्र फडणवीस को 89258 वोट मिले थे। 

कांग्रेस ने इस बार देवेंद्र फडणवीस को टक्कर देने के लिए बीजेपी के पूर्व विधायक रहे आशीष देशमुख को चुनाव मैदान में उतारा है। देशमुख के बारे में आपको बता दें कि अलग विदर्भ राज्य की मांग के प्रबल समर्थक हैं। आशीष के पिता रंजीत देशमुख हैं जो कि महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं और राज्य मंत्री भी। 2004 के विधानसभा चुनाव में देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से रंजीत को मात दी थी। 

Tags :

NEXT STORY
Top