OMG: 'महाभारत' पर बनेगी 1000 करोड़ की सबसे मंहगी फिल्म!

नई दिल्ली ( 18 अप्रैल ):  सभी भारतीय फिल्ममेकर महाभारत पर फिल्म बनाना चाहते हैं। शाहरुख खान, आमिर खान से लेकर डायरेक्टर एस एस राजामौली ने महाभारत पर फिल्म बनाने की अपनी इच्छा जाहिर की है। लेकिन मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल ने इसे सच कर दिखाया है।

यूएई में रहने वाला एक भारतीय व्यापारी भारत की सबसे बड़ी मोशन पिक्चर ‘द महाभारत’ के निर्माण के लिए 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। इस फिल्म का निर्देशन जाने माने ऐडमैन और विज्ञापन फिल्म निर्माता वी ए श्रीकुमार मेनन कर रहे हैं।

इस फिल्म का निर्देशन प्रसिद्ध एडमैन और विज्ञापन फिल्म निर्माता वीए श्रीकुमार मेनन कर रहे हैं। "द महाभारत" ज्ञानपीठ पुरस्कार विजेता एमटी वासुदेवन नायर के उपन्यास रंदामूझम (सेकेंड टर्न) पर आधारित है।

सोमवार को मोहनलाल ने ऑफिशियल कर दिया कि वो भीम के एंगल से 'महाभारत' फिल्म बनाएंगे। फिल्म की सबसे खास बात यह है कि ये 1000 करोड़ रुपये की बजट से बनेगी। इसी के साथ यह फिल्म एशिया के दूसरी सबसे महंगी फिल्म '2.0' और 'बाहुबली' को भी पीछे छोड़ देगी।

फिल्म का निर्माण दो हिस्से में किया जाएगा और इसकी शूटिंग सितंबर 2018 में शुरु हो जाएगी और 2020 की शुरुआत में इसका प्रदर्शन होगा। फिल्म का दूसरा हिस्सा पहला हिस्सा प्रदर्शित होने के 90 दिन बाद जारी किया जाएगा। फिल्म बना रहे धारावाहिक व्यापारी और अरबपति बी आर शेट्टी के स्वामित्व वाली एक कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया है, ‘यह फिल्म मुख्य रूप से अंग्रेजी, हिन्दी, मलायालम, कन्नड़, तमिल और तेलगु और प्रमुख विदेशी भाषाओं में बनाई जाएगी।’

इस फिल्म में अकादमी पुरस्कार विजेताओं सहित विश्व सिनेमा की कुछ महान हस्तियां भी शामिल होंगी। फिल्म में भारतीय सिनेमा के साथ साथ हॉलीवुड के कुछ बड़े सितारे भी नजर आएंगे। हालांकि, फिलहाल इस फिल्म की प्लानिंग से जुड़ी प्रोसेस ही शुरू हुई है।