Blog single photo

'मैग्निफिसेंट मध्यप्रदेश 2019' के जरिए MP में निवेश लाएगी कमलनाथ सरकार

मध्य-प्रदेश के सीएम पद के शपथ लेने के साथ ही सीएम कमलनाथ (Kamalnath) ने प्रदेश में रोजगार बढ़ाने की बात कही थी। इसी को ध्यान में रखते हुए कमलनाथ (Kamalnath) सरकार 18 अक्टूबर तक इंदौर में 'मैग्निफिसेंट मध्य प्रदेश' (Magnificent MP) इन्वेस्टर सम्मिट का आयोजन करने जा रही है।

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर: मध्य-प्रदेश के सीएम पद के शपथ लेने के साथ ही सीएम कमलनाथ (Kamalnath) ने प्रदेश में रोजगार बढ़ाने की बात कही थी। इसी को ध्यान में रखते हुए कमलनाथ (Kamalnath) सरकार 18 अक्टूबर तक इंदौर में 'मैग्निफिसेंट मध्य प्रदेश' (Magnificent MP) इन्वेस्टर सम्मिट का आयोजन करने जा रही है। इस समिट के जरिए सरकार देश-विदेश के उद्योगपतियों को मध्य-प्रदेश में निवेश करने का न्यौता देगी। 'मैग्निफिसेंट मध्य प्रदेश' (Magnificent MP) समिट में लगभग 150 उद्योगपतियों को बुलाकर कमलनाथ सरकार प्रदेश में निवेश करने के लिए आमंत्रित करेगी ताकि प्रदेश में व्यापार और रोजगार की नई संभावनाएं पैदा हो सकें। मध्य प्रदेश सरकार का कहना है कि इससे प्रदेश के करीब 30 हजार लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा, वहीं 1 लाख करोड़ रुपये के निवेश की उम्मीद भी जताई जा रही है।

कमलनाथ (Kamalnath) सरकार के इस कदम से आने वाले समय में मध्य-प्रदेश के युवाओं को अपने जिले में ही रोजगार मिलेगा और निवेश आने से प्रदेश की अर्थव्यवस्था में भी सुधार आएगा। 18 अक्टूबर को ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित होने वाले इस समिट के एक दिन पहले यानि 17 अक्टूबर की शाम मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) सभी उद्योगपतियों के साथ डिनर कर प्रदेश में निवेश लाने पर बात करेंगे। सरकार की इस पहल से मध्य-प्रदेश में देश की जानी-मानी कंपनियां सीमेंट, पर्यटन, फार्मा, सूचना प्रौद्योगिकी सहित कई और क्षेत्रों में लगभग एक लाख करोड़ रुपए का निवेश करेंगी, जिससे मध्य-प्रदेश के युवाओं को रोजगार के लिए दूसरे शहरों में नहीं जाना पडेगा।

इंदौर में होने वाले इन्वेस्टर समिट मैग्निफिसेंट मध्यप्रदेश-2019 (Magnificent MP) को सफल बनाने के लिए एक उद्योग प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। आपको बता दें मध्य-प्रदेश में ज्यादा निवेश लाने के लिए कमलनाथ (Kamalnath) सरकार ने मुंबई में 'राउंड टेबल फार इन्वेस्टमेंट इन एमपी' का भी आयोजन किया था, जिसमें कई नामी बिजनेसमैन शामिल हुए थे। अब प्रदेश में रोजगार बढ़ाने के लिए कमलनाथ (Kamalnath) सरकार के इस कदम की काफी सराहना की जा रही है।

Tags :

NEXT STORY
Top