Blog single photo

मैग्निफिसेंट मध्यप्रदेश 2019: निवेशकों के लिए कलमनाथ सरकार ने बनाया 'फुल-प्रूफ' प्लान

मध्यप्रदेश की सत्ता संभालने के बाद से ही मुख्यमंत्री राज्य में निवेशकों के रिझाने की कवायद में जुटे हैं और मुमकिन कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में कमलनाथ सरकार आज से इंदौर में दो दिवसीय मैग्नीफिसेंट मध्यप्रदेश कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 अक्टूबर): मध्यप्रदेश की सत्ता संभालने के बाद से ही मुख्यमंत्री राज्य में निवेशकों को लाने की कवायद में जुटे हैं और मुमकिन कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में कमलनाथ सरकार आज से इंदौर में दो दिवसीय मैग्नीफिसेंट मध्यप्रदेश कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है। इस कार्यक्रम में देश के तमाम बड़े उद्योगपतियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम के जरिए सीएम कमलनाथ देशभर के बड़े उद्योगपतियों को राज्य में कारोबार करने और उद्योग-धंधे लगाने के लिए मध्यप्रदेश सरकार की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में बताएंगे। 

आपको बता दें कि कमलनाथ सरकार के कार्यकाल में मध्यप्रदेश में पहली बार इस तरह का आयोजन होने जा रहा है। लिहाज तमाम सरकारी मशीनरी मैग्नीफिसेंट एमपी समिट को सफल बनाने की कवायद में जुटी है। इस कड़ी में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आयोजन से जुड़े तमाम अधिकारियों को निर्देश दिया है कि उद्योगपतियों को मध्य प्रदेश में काम करने में आसानी हो, ऐसी योजनाएं बनाना है। उद्योगपति की सलाह पर सरकार अपनी नीतियों में भी बदलाव करेगी। समिट में अलग-अलग क्षेत्र से जुड़े उद्योगपतियों से बातचीत करने का काम सरकार ने आईएएस अधिकारियों को सौंपा है। कौन सा अधिकारी किस क्षेत्र के उद्योगपति से बात करेगा, इसकी पूरी लिस्ट बनाई गई है। मैग्नीफिसेंट एमपी समिट से पहले सीएम कमलनाथ ने अफसरों से कहा है कि उद्योगपतियों को मध्यप्रदेश में काम करने मे ज्यादा से ज्यादा आसानी हो, ऐसी योजनाएं बनाना है। किसी भी उद्योगपति को किसी तरह की परेशानी नहीं होना चाहिए।

मैग्निफिसेंट मध्यप्रदेश ठीक एक दिन पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ इंदौर में पांच प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे। इसमें स्मार्ट इंडस्ट्रीयल पार्क, पीथमपुर जल प्रदाय योजना, सिंहासा आईटी पार्क, अंतराज्यीय बस स्टैंड और आईटी कमांड एंड कंट्रोल सेंटर शामिल हैं। इसके अलावा ब्रिलियंट कंवेंशन सेंटर ग्राउंड में प्रदर्शनी का मुख्यमंत्री उदघाटन करने के साथ पीथमपुर औद्योगिक संगठन और अमेरिका की इम्पीटस टेक्नोलॉजी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। सीआईआई की नेशनल काउंसिल के रात्रि भोज में हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम में देश के शीर्ष उद्योगपति भी रहेंगे। 

बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में 800 से ज्यादा उद्योगपति हिस्सा लेंगे। इसमें देश के बड़े औद्योगिक घरानों से या तो मुखिया स्वयं आएंगे या फिर उनके प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। रिलायंस समूह के अध्यक्ष मुकेश अंबानी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक होने की वजह से वेबकास्टिंग के जरिए कार्यक्रम से जुड़ सकते हैं। वहीं, बिड़ला ग्रुप के कुमार मंगलम बिड़ला, बजाज फिनसर्व के सीईओ संजीव बजाज, ब्लू स्टार के वीएस आडवाणी, गोदरेज समूह के आदि गोदरेज, अडानी समूह के प्रणव अडानी, विक्रम किरलोस्कर, इंडिया सीमेंट के एन श्रीनिवासन, सन फार्मा के दिलीप सिंघवी, केडिला ग्रुप के राजीव मोदी सहित अन्य प्रमुख उद्योगपति कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

Tags :

NEXT STORY
Top