मध्यप्रदेश: सतना में दर्दनाक सड़क हादसा, स्कूल वैन और बस की टक्कर में 7 बच्चे समेत 8 की मौत


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 नवंबर): मध्यप्रदेश के सतना में आज सुबह दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। बिरसिंहपुर में स्कूल वैन और बस के बीच टक्कर हो गई। इस हादसे में 7 बच्चे समेत 8 लोगों की मौत हो गई। मरने वाले में 4 बच्चे एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। वहीं ड्राइवर ने भी इस हादसे में दम तोड़ दिया है। हादसा उस वक्त हुआ, जब रीवा-चित्रकूट के बीच चलने वाली एक बस बिरसिंगपुर जा रही एक स्कूल की गाड़ी से टकरा गई। हादसा इतना भयानक था कि स्कूली गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। मौके पर ही कुछ बच्चों ने दम तोड़ दिया।

घटना के बाद आसपास के लोगों ने घटनास्थल पर पहुंचकर मृतकों को बाहर निकाला। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक बच्चों की शिनाख्त कर उनके परिजनों को जानकारी दी। इसके बाद घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक बस की गति तेज होने के कारण यह घटना घटी हालांकि अभी कारणों का पता लगाया जा रहा है। फिलहाल घायल बच्चों को सतना के जिला अस्पताल ले जाया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। घायलों में पांच बच्चों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

इस हादसे में एक ही घर के चार चिराग बुझ गए हैं। देवरा के रहने वाले रामसुंदर द्विवेदी के घर के चार बच्चे लकी कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ते थे और उसी गाड़ी में सवार थे, जो आज इस हादसे का शिकार हुई। हादसे में इस परिवार के 4 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई है। इसके अलावा पगार गांव के भी एक परिवार के दो बच्चों की इस हादसे में जान चली गई है।