मध्यप्रदेश: पूर्व महारानी और राजकुमारी की संदिग्ध मौत

भोपाल(20 फरवरी): मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में एक पूर्व रियासत की रानी और राजकुमारी की संदिग्ध मौत से सनसनी फैली हुई है। छतरपुर जिले की पूर्व नेगुवा रियासत की महारानी युवरानी और उनकी बेटी बेबी राजा की लाश उनके महल से बरामद की गई हैं।  मौत की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। शुरुआती जांच में पुलिस कत्ल मानकर चल रही है।

महारानी और राजकुमारी की मौत का खुलासा तब हुआ जब महल में दूध लेकर आने वाली महिला ने बुधवार को दरवाजा खटखटाया, लेकिन दरवाजा नहीं खुला तो वो वापिस चली गई । दूसरे दिन भी जब वो दूध देने आई तो दरवाजे को फिर से बंद देखने के बाद उसने गांव को लोगों को बुलाया और पुलिस को सूचना दी।

चूंकी मामला पूर्व रियासत की महारानी और राजकुमारी का था लिहाजा पुलिसवाले भी बिना देर किए फौरन महल पहंच गए और जब दरवाजा खोला तो महारानी और राजकुमारी का शव उनके कमरे में पड़ा था।राजकुमारी का  हाथ हीटर के ऊपर रखा हुआ मिला जो पूरी तरह जल चुका था।

कमरे में महारानी और राजकुमारी के शव को संदिग्ध हालात में देखकर पुलिस के भी होश उड़ गए। फौरन जांच के लिए डॉग स्कॉव्यड की टीम बुलाई गई। पूरे कमरे और महल की तलाशी ली गई।  जानकारी के मुताबिक महल के आंगन से  पुलिस को टूटे हुए दांत और किसी की शर्ट का बटन बरामद हुआ है। 

पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और बरामद हुए सामानों को कब्जे में लेकर ये पता लगाने में जुट गई है कि महारानी और राजकुमारी की मौत का ये मामला हादसा है या हत्या। बुंदेलखंड इलाके में एक पूर्व रियासत की रानी और राजकुमारी की मौत की खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई। ज्यादातर लोग इस घटना को हत्या मान रहे हैं । लेकिन सच क्या है ये तो जांच के बाद ही पता चलेगा।