किसानों की मौत पर बोले MP के डीजी, पुलिस ने जान बचाने के लिए की फायरिंग


भोपाल(7 जून): मध्य प्रदेश में कर्ज माफी और फसलों की उचित कीमत मांगने को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। दरअसल मंदसौर में मंगलवार को आंदोलनकारियों ने 8 ट्रक और 2 बाइक को आग के हवाले कर दिया और पुलिस सीआरपीएफ पर पथराव भी किया। इस दौरान स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें 6 किसानों की मौत हो गई। किसानों की मौत के बाद इसपर राजनीति भी गरमा गई है। अब इस पूरे मामले पर एमपी के डीजी ऋषि कुमार शुक्ला ने कहा है कि पुलिस ने आत्म रक्षा में गोली चलाई। शुक्ला के मुताबिक आंदोलनकारियों ने पुलिस पर हमला किया तो जान बचाने के लिए पुलिस ने फायरिंग की।


-फायरिंग से किसानों की मौत के बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया। घटना के विरोध में किसान संगठनों और कांग्रेस ने बुधवार को मध्यप्रदेश बंद का एलान किया है। राहुल गांधी और हार्दिक पटेल भी आज मंदसौर पहुंचेंगे और किसानों से मुलाकात करेंगे।


-वहीं राहुल गांधी ने किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अपना अधिकार मांगने पर सरकार किसानों पर गोली चला रही है। राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा, 'भाजपा के न्यू इंडिया में किसान अपना अधिकार मांग रहे हैं और बदले में उन्हें गोलियां मिल रही हैं।' उनकी पार्टी ने भी लिखा है कि जो हमें खाना खिलाते हैं, सरकार उन्हें गोली खिला रही है।