मध्य प्रदेश में जानलेवा बारिश, 20 लोगों की मौत, हजारों परिवार घरों में कैद

नई दिल्ली (10 जुलाई): मध्य प्रदेश में भी लगातार बारिश हो रही है। इससे कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं। नदी-नाले उफान पर आ गए हैं। राजधानी भोपाल में आसमानी आफत देखने को मिल रहा है। भारी बारिश के बाद बने बाढ़ जैसे हालात में 20 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं सरकार ने मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर 1079 जारी किया है।

रात भर हुई बारिश से मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की तस्वीरें बिल्कुल बदल गईं। बारिश का पानी घरों मे घुस चुका है। सड़कें नदी में बदल चुकी हैं। जिन सड़कों पर गाड़ियां दौड़ती थीं, वहां नाव चल रही हैं। यहां बारिश का पानी बर्बादी बनकर लोगों पर कहर ढा रहा है।

  हालात इतने खराब हो गए हैं कि इलाके के MLA और शिवराज कैबिनेट में मंत्री विश्वास सारंग खुद रेस्क्यू आपरेशन में जुटे हुए हैं। गलियों, मुहल्लों में नाव चल रही है। लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है। साथ में माइक से एलान भी किया जा रहा है। लोगों से सहयोग करने और बिना ज़रूरत घरों से ना निकलने की हिदायत भी दी जा रही है। एक तरफ जहां निचली बस्तियों के घरों में पानी मुसीबत बनकर बह रहा रहा है। वहीं भोपाल की मुख्य सड़कें भी जलभराब से लबालब हो चुकी हैं।