करीब 800 करोड़ खर्च कर शिवराज सरकार का 3 महीने पहले बनाया पुल बाढ़ में बहा

न्यूज 24 ब्यूरो, गौरव शर्मा, शिवपुरी (11 सितंबर): शिवपुरी के पोहरी इलाके में पानी के तेज बहाव में करोड़ों की लागत से बना पुल बह गया। कूनो नदी पर 778 करोड़ की लागत से बना पुल बह गया। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इस पुल का उद्घाटन मात्र 3 महीने पहले ही हुआ था।

आपको बता दे कि पोहरी में केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने इसी साल पुल का लोकार्पण 3 महीने पहले ही किया था। तेज बारिश के कारण करोड़ों की लागत से बना पुल पानी में समा। गया। इसके पहले पुल के निर्माण को लेकर पहले भी शिकायत की गई थी। विधानसभा में भी घटिया निर्माण को लेकर सवाल उठाए गए थे। आज तेज बारिश के चलते करोड़ की लागत से बना पुल बह गया।

यह पुल खरवाया और इंदुर्खी गांव को जोड़ता था, इस पुल की मांग ग्रामीण लंबे समय से कर रहे थे। पुल में हो रहे भ्रष्टाचार की शिकायत भाजपा विधायक प्रह्लाद भारती ने की थी, लेकिन सत्तारुढ़ पार्टी के विधायक होने के बावजूद उनकी बात नहीं सुनी गई। स्थानीय विधायक को जब पुल के घटिया निर्माण की जानकारी मिली तो उन्होंने न केवल इसकी शिकायत विभागीय अधिकारियों को की, बल्कि विधानसभा में भी सवाल उठाया। बावजूद इसके इंजीनियरों की टीम ने मौके पर पहुंच कर खानापूर्ति कर काम को अंजाम दिया।