Blog single photo

फिर विवादों में बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, महात्मा गांधी को बताया 'राष्ट्रपुत्र'

भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर एकबार फिर अपने बयान को लेकर विवादों में हैं। इस बार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने अपने बयान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को 'राष्ट्रपुत्र' बताया है। साध्वी ने कहा है कि महात्मा गांधी राष्ट्रपुत्र हैं और हमारे लिए आदरणीय हैं

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 अक्टूबर): भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर एकबार फिर अपने बयान को लेकर विवादों में हैं। इस बार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने अपने बयान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को 'राष्ट्रपुत्र' बताया है। साध्वी ने कहा है कि महात्मा गांधी राष्ट्रपुत्र हैं और हमारे लिए आदरणीय हैं। दरअसल, भोपाल रेलवे स्टेशन के एक कार्यक्रम में पहुंचीं साध्वी प्रज्ञा से मीडिया कर्मियों ने उनके संकल्प यात्रा में अब तक शामिल न होने को लेकर सवाल किया था। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि 'गांधी राष्ट्रपुत्र हैं और हमारे लिए आदरणीय हैं लेकिन मुझे किसी को सफाई नहीं देनी।' 

बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने आगे कहा कि देश के लिए जिसने भी जो सराहनीय कार्य किया है, निश्चित रूप से वो हमारे लिए आदरणीय और परम आदरणीय होता है। हम उनके कदमों पर चलते हैं। साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि हमारे जो लोग हमें मार्गदर्शन देकर गए हैं निश्चित रूप से हम उनका गुणगान करते हैं, उनके कदमों पर चलकर हम लोगों का आगे मार्ग प्रशस्त करते हैं।

आपको बता दें कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर बीजेपी देश भर में संकल्प यात्रा निकाल रही है, लेकिन प्रज्ञा सिंह ठाकुर इसमें शामिल नहीं हुई हैं। इस पर कांग्रेस लगातार सवाल उठा रही है। कांग्रेस का कहना है कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर का संकल्प यात्रा से बाहर होना बिल्कुल भी हैरानी भरा नहीं है क्योंकि बीजेपी महात्मा गांधी के विचारों को नहीं मानती है। गौरतलब है कि बीजेपी की संकल्प यात्रा 2 अक्टूबर से शुरू हुई है और 31 अक्टूबर को खत्म होगी। 

आपको बता दें कि इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था, जिसपर काफी बवाल हुया था। खुद पीएम नरेंद्र मोदी पर कहा था कि वह इस बयान के लिए उन्हें कभी मन से माफ नहीं कर पाएंगे। 

 

Tags :

NEXT STORY
Top