एमपी के डीजीपी का शर्मनाक बयान, लड़कियों को लेकर कही ये बड़ी बात, देखें वीडियो

dgp

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(7 जुलाई): भले ही मध्य प्रेदश सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़े बड़े दावे कर रही हैं, लेकिन दूसरी तरफ राज्य के डीजीपी बीके सिंह का एक विवादित बयान सामने आया है। इस बयान में उन्होंने अपहरण की घटनाओं के लिए लड़कियों की आजादी को जिम्मेदार ठहराया है। सिंह ने कहा कि आजकल लड़कियां स्वतंत्र ज्यादा हो रही हैं। 

इसके साथ ही ऐसे मामले भी अधिक हुए हैं, जिसमें वह घर से चली जाती हैं और रिपोर्ट होती है किडनैपिंग की। उधर, डीजीपी के इस बयान पर सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रियाएं भी सामने आई हैं। महिला संबंधी अपराधों पर जागरूकता के एक कार्यक्रम में डीजीपी ने यह विवादित बयान दिया। डीजीपी ने बयान में कहा, एक नया ट्रेंड आईपीसी 363 के रूप में देखने को मिल रहा है।

 लड़कियां स्वतंत्र ज्यादा हो रही हैं। स्कूल और कॉलेजों में वे जा रही हैं। वहां उनका दूसरों लड़कों के साथ सामना हो रहा है, इंटरेक्शन हो रहा है, यह भी एक सच्चाई है।'लड़कियां घर से जाती हैं, रिपोर्ट किडनैपिंग की होती है।  इस दौरान सिंह ने इन मामलों को अपहरण से भी जोड़ा। 

डीजीपी ने आगे कहा, 'ऐसे मामलों में यह वृद्धि देखने को मिली है कि लड़कियां घर से चली जाती हैं और रिपोर्ट किडनैपिंग की होती है।' डीजीपी के इस बयान का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इसे लेकर सिंह के खिलाफ काफी तीखी प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिली हैं। लोगों ने उनके इस बयान की निंदा की है।