माधुरी दीक्षित की वजह से इस एक्ट्रेस को बदलना पड़ा अपना नाम!

माधुरी दीक्षित एक ऐसा नाम है जिसे देश का बच्चा-बच्चा जानता है। इस नाम को सुनते ही देश की धक धक गर्ल का चेहरा जेहन में आता है। आपको बता दे कि माधुरी दीक्षित नाम की एक और एक्ट्रेस ग्लैमर इंडस्ट्री में है। स्टार प्लस के शो कृष्णा चली लंदन में एक्टर राधे की मां का रोल कर रही एक्ट्रेस का नाम माधुरी दीक्षित है। 

माधुरी ने एक इंटरव्यू में बताया कि शुरुआत के करियर में उन्हें माधुरी दीक्षित की वजह से अपना सरनेम बदलना पड़ा, क्योंकि लोग उन्हें बॉलीवुड अभिनेत्री समझ लेते थे। ऐसे में उन्होंने अपने नाम के आगे से दीक्षित सरनेम हटाकर संजीव लगा लिया। माधुरी संजीव का कहना है कि उनका असली नाम माधुरी दीक्षित ही है। 

माधुरी के मुताबिक, "लोग मेरे नाम को लेकर कंफ्यूज हो जाते थे और उन्हें जानकर हैरानी होती है कि मेरा असली नाम माधुरी दीक्षित ही है। कलाकार होने के नाते मैं माधुरी का सम्मान करती हूं, लेकिन नहीं चाहती कि लोगों को नाम को लेकर किसी तरह का कोई भ्रम हो इसलिए मैंने अपना नाम बदल लिया और अब मेरा नाम माधुरी संजीव है।"  माधुरी संजीव कई टीवी शोज में काम कर चुकी हैं। फिलहाल वो  'कृष्णा चली लंदन' में अपने रोल को बखूबी निभाते नजर आ रही हैं।