कभी बॉलीवुड के इन अभिनेताओं के दिल की घड़कन थीं माधुरी !

मुंबई (15 मई): बॉलीवुड में धक धक गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित 50 साल की हो गई हैं। माधुरी दीक्षित आज अपना जन्म दिन बना रही है। माधुरी दीक्षित में बॉलीवुड में जो मुकाम हांसिल किया वो अब तक किसी भी अभिनेत्री को नसीब नहीं हुआ है।  उनके दीवानों का आलम ये था वो माधुरी की खूबसूरती की तुलाना मीना कुमारी और मोनालिसा से करते नहीं थकते थे।

बिंदास अंदाज की वजह से माधुरी दीक्षित काफी विवादों में भी रही और उनके अफेयर की चर्चा भी खूब रही। कहा जाता है कि अनिल कपुर और माधुरी दीक्षित के बीच लंबे समय तक अफेयर चला। दोनों की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर कई सुपर हिट फिल्में दी। दोनों की तेजाब, राम लखन, बेटा समेत कई फिल्में हिट रही। बताया जाता है कि इसी वक्त दोनों के बीच प्यार भी परवान पर था। हालांकि दोनों ने सार्वजनिक तौर पर कभी भी इसे स्वीकार नहीं किया।

अनिल कपूर के बाद माधुरी दीक्षित का नाम संजय दत्त से भी जुड़ा। 'खलनायक' और 'साजन' जैसी सुपरहिट फिल्‍मों में साथ नजर आ चुकी धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित और संजय दत्‍त के बीच अफेयर की खबरें 90 के दशक में काफी गर्म रही थीं। कहा जाता है कि उनका रिश्ता 1993 में संजय दत्त की गिरफ्तारी के बाद खत्म हो गया। कहा जाता है कि माधुरी दीक्षित उनसे मिलने जेल भी नहीं गई थीं।

एक वक्त था जब माधुरी दीक्षित का नाम आमिर खान से भी जुड़ा था। लेकिन वक्त आमिर खान का बॉलीवुड में वो रुतवा नहीं था जो आज है। उस वक्त माधुरी दीक्षित हिंदी सिनेमा में हीट थीं और आमिर खान इस इंडस्ट्री में नए-नए थे। हालांकि दोनों की जोड़ी ने एक साथ मात्र एक फिल्म 'दिल' किया। जो सुपर हिट रहा था।

लाखों दिलों की धड़कन और डांस की मलिका कही जाने वाली अभिनेत्री माधुरी दीक्षित का नाम सलमान खान के साथ भी जुड़ा। बताया जाता है कि दोनों सुपरहिट फिल्म 'हम आपके हैं कौन' के समय काफी नजदीक आ गए थे।

बॉलीवुड के किंग ऑफ रोमांस यश चोपड़ा के बैनर फिल्म 'दिल तो पागल है' बॉक्स ऑफिस पर ब्‍लॉकबस्‍टर साबित हुई थी। इस फिल्म में माधुरी दीक्षित और शाहरुख खान अपने रोमांटिक सीन्स को लेकर लंबे समय तक सुर्खियों में रहे थे।