जल्द खुलेगा CP वाला मैडम टुसाड

नई दिल्ली(13 जनवरी): अभी तक देश के लोगों को टूरिस्ट मैडम टुसाड वैक्स म्यूजियम देखने के लिए लंदन, न्यूयॉर्क और सिंगापुर जैसे शहरों का रुख करना पड़ता था। इंडियन सिलेब्रिटीज के मोम के पुतले इस वैक्स म्यूजियम में लगने की भी खबरें आती रहती थीं। अब भारत का पहला मैडम टुसाड वैक्स म्यूजियम जल्दी ही कनॉट प्लेस की रीगल सिनेमा बिल्डिंग में खुलने वाला है।

- राजधानी के एक फाइव स्टार होटल में इसके फर्स्ट लुक लॉन्च के मौके पर अमिताभ बच्चन और लेडी गागा जैसी हस्तियों के मोम के पुतले मीडिया के सामने प्रदर्शन के लिए रखे गए थे।

- दिल्ली में भारत का पहला मैडम टुसाड वैक्स म्यूजियम खुलने की घोषणा करते हुए मर्लिन एंटरटेनमेंट के जीएम अंशुल जैन ने बताया कि हम भारत में म्यूजियम सीपी की रीगल बिल्डिंग में जून के महीने में खोलने वाले हैं।

- म्यूजियम बिल्डिंग के फर्स्ट और सेकंड फ्लोर पर होगा। इसमें एक बार में करीब 500 लोग अपनी चहेती सिलेब्रिटीज के मोम के पुतलों से रूबरू हो पाएंगे। इसकी टिकट रेट जीएसटी में एंटरटेनमेंट टैक्स की दर पर निर्भर होगी। हालांकि हमारी कोशिश होगी कि हम इसका टिकट रेट लोगों की पहुंच में रखें।

- जब अंशुल से पूछा गया कि उन्होंने मुंबई की बजाय दिल्ली को भारत का पहला और दुनिया का 23वां मैडम टुसाड वैक्स म्यूजियम खोलने के लिए क्यों चुना? उन्होंने बताया कि यह म्यूजियम सिर्फ एंटरटेनमेंट फील्ड की शख्सियतों के लिए ही नहीं, बल्कि हर फील्ड के लिए है। इसलिए हमने इंडिया में अपना पहला म्यूजियम दिल्ली में खोलने का फैसला किया। हम लोग काफी वक्त से सही जगह की तलाश में थे, जो दिल्ली के दिल सीपी में मिल गई है।