मॉनसून सत्र: मॉब लिंचिंग पर खड़गे बोले- घटना के पीछे BJP से जुड़ी संस्थाएं

नई दिल्ली(31 जुलाई): संसद का मानसून सत्र अभी तक हंगामेदार रहा है। सोमवार को लोकसभा में विपक्ष ने देश में हो रहे भीड द्धारा पिटाई का मामला उठाया। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि किसी की हत्या करके उसको मारना ठीक नहीं है, उसका खंडन करता हूं। इस देश में सरकार है या नहीं कानून व्यवस्था की स्थिति है या नहीं, यह समस्या लोगों के सामने है। गो हत्या को लेकर जगह कानून बन चुके हैं लेकिन फिर भी ऐसी घटनाएं क्यों हो रही है इसके पीछे कौन है इसका खुलासा होना चाहिए।

-उन्होंने कहा कि जो घटनाएं घट रही है उसके पीछे केंद्र सरकार है वह प्रत्यक्ष रुप से जय विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल हो गोरक्षकों की सारी संस्थाएं बीजेपी से जुड़ी हुई है और खास करके बीजेपी के MLA सांसद समर्थन कर रहे हैं उनके बयान भी आए हैं।

- खड़गे बोले कि प्रधानमंत्री जब अपने मन की बात करते हैं प्रधानमंत्री को सदन में ज्यादा आना चाहिए। धर्म के नाम पर, गाय के नाम पर, गौरक्षा के नाम पर ऐसी घटना किसी देश में नहीं हुई हैं जो इस देश में हो रही हैं।

- खड़गे बोले कि पीएम सिर्फ मन की बात करते हैं, सिर्फ भाषण करते हैं। खड़गे ने अपने भाषण में सहारनपुर और जुनैद की घटनाओं का भी जिक्र किया।

- खड़गे ने कहा झारखंड और मध्य प्रदेश मॉब लिंचिंग सेंटर बन गया है, गुजरात में 12 जुलाई कई एक घटना वायरल हुआ। जिसमें कुछ दलित लड़कों की पिटाई हुई, ये गुजरात में हो रहा है।