शादी के 4 दिन बाद खुली इस महिला की पोल

नई दिल्ली (16 अगस्त): मध्यप्रदेश के इंदौर से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसको जानकर हर कोई हैरान रह गया है। यहां पर शादी के नाम पर महिलाओं की सौदेबाजी करने वाले एक गिरोह के 5 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान के अनुसार क्षेत्र में नातरा प्रथा के नाम पर दुल्हन की खरीद फरोख्त की शिकायतें सामने आई थी। इसके खुलासे के लिए विशेष टीम बनाकर कार्रवाई की। पकड़ाए 5 आरोपियों में से 3 महिलाएं हैं। लोगों को झांसे में लेने वाले दो षड्यंत्रकारी महेश पिता कन्हैयालाल चौधरी और मेहरबान पिता भूरेसिंह फरार हो गए।

दुल्हन का फर्जी भाई बनकर मंदिरों में शादी कराने वाले दिनेश व पूजा पर राजस्थान के चित्तौड़ में भी अपराध दर्ज है। दिनेश के अनुसार चित्तौड़ में शादी कराने के बदले 10 हजार रुपए के लेन-देन को लेकर प्रकरण चल रहा था। शाजापुर में भी महेश से शादी कराने के लिए 70 हजार रुपए लेने की बात स्वीकार करते हुए कहा लड़की देने के बदले रुपए लिए थे।

पीड़ित महेश ने कुछ दिन पहले बेरछा पुलिस को शिकायत की थी कि शादी के बदले 70000 रुपए लेकर पत्नी भाग गई है। तीन दिन तक उससे हमारी अच्छे से सेवा की और चौथे दिन जब सुबह उठा तो वह किसी के साथ बाइक पर जाती दिखी। उसकी यह हरकत देख मैं पूरी बात समझ गया और पुलिस में शिकायत की।