TCS के 2,000 कर्मचारियों का भविष्य आज तय करेंगे सीएम योगी

लखनऊ(21 जुलाई): टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज लखनऊ के बंद होने की खबरों के बीच शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ, कंपनी के सीओओ और अन्य अफसरों की मीटिंग होगी। इस मीटिंग में तय होगा कि राजधानी के गोमतीनगर में स्थ‍ित टीसीएस पहले की तरह रहेगी या नहीं। 

-  टीसीएस मैनेजमेंट लखनऊ ऑफिस को नोएडा और दूसरी जगहों पर शिफ्ट करने का फरमान यहां काम करने वाले वर्कर्स को सुना चुका है।

- ऐसे में TCS वर्कर्स को उम्मीद है कि सीएम लखनऊ ऑफिस बंद करने के फैसले को रद्द करवाने में कामयाब होंगे। मीटिंग में टीसीएस के सीओओ एनजी सुब्रमण्यम, वीपी हेड आलोक कुमार सहित कई सीनियर अफसर शामिल होंगे।

- कंपनी के आॅफिशियल्स के मुताबिक टाटा कंपनी के प्रमुख रतन टाटा ने दिसंबर 2015 में यूपी दौरे के समय तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव को भरोसा दिलाया था कि राज्य के विकास में टाटा हर संभव मदद करेगी।

- इस दौरान दोनों तरफ के अफसरों ने MOU पर साइन भी किया था। बता दें कि कई वर्कर्स लखनऊ में काम मिलने की वजह से कम सैलरी पर भी टीसीएस में काम करने को तैयार हुए थे। अब उसी पैकेज पर दूसरी जगहों पर जाना उनके लिए बड़ी समस्या है।

- टीसीएस लखनऊ से शिफ्ट होता है तो यहां काम कर रहे करीब 2 हजार आईटी प्रोफेशनल्स और उनके परिवार के लिए दिक्कतें हो जाएंगी।