BREAKING: लखनऊ में मुठभेड़ में मारा गया संदिग्ध आतंकी ,6 घंटे से ज्यादा चला एनकाउंटर

लखनऊ (7 मार्च): लखनऊ के बाहरी इलाके में एक घर में छिपे संदिग्ध आतंकी को सुरक्षावलों में मुठभेड़ में मार गिराया है। यूपी ATS करीब 6 घंटे के ऑपरेशन के बाद इस संदिग्ध आतंकी को मारने में सफल हुई। इस आतंकी के तार भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन से जुडे होने का शक जताया जा रहा है। आतंकी का नाम सैफुल्लाह बताया जाता है।

यूपी पुलिस के मुताबिक संदिग्ध आतंकी किसी दूसरे राज्य से आया है और उसने सरेंडर करने से मना कर दिया है। ऑपरेशन में शामिल अधिकारी और कमांडो उसे जिंदा गिरफ्तार करने की भरसक कोशिश कर रहे थे लेकिन आतंकी ने सुरक्षाकर्मियों की अपील को लगातार नजरअंजाद करता रहा है और मौके पर तैनात जवानों पर फायरिंग करता रहा। पुलिस सूत्रों के अनुसार करीब 20 कमांडो इस ऑपरेशन में शामिल थे। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को भी इस ऑपरेशन के बारे में जानकारी दे दी गई है।

बताया जा रहा है कि खुफिया एजेंसियों ने राज्य पुलिस को संदिग्ध आतंकी के छिपे होने के ठिकाने के बारे में जानकारी दी थी। पुलिस को यह खुफिया सूचना भी दी गई थी कि हो सकता है कि सोमवार सुबह मध्य प्रदेश में एक ट्रेन में हुए धमाके से उसके तार जुड़े हो सकते हैं। इस धमाके में 9 लोग घायल हो गए. दलजीत चौधरी ने यह भी बताया कि एक संदिग्ध को कानपुर में पकड़ा गया है।