पार्टी बनाने बाद आज लखनऊ में ताकत दिखाएंगे शिवपाल , जनाक्रोश रैली दो लाख लोगों के आने का दावा



न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (9 दिसंबर): समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और भतीजे अखिलेश यादव से नाराज होकर अलग पार्टी बनाने वाले शिवपाल यादव आज लखनऊ में अपनी ताकत दिखाने जा रहा है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाने वाले शिवपाल यादव अपने जनाक्रोश रैली के जरिए अखिलेश यादव के साथ-साथ अन्य लोगों को भी अपनी ताकत दिखाने की कवायद करेंगे। हालांकि शिवपाल यादव का कहना है कि यह रैली केंद्र व यूपी की बीजेपी सरकार की नीतियों के खिलाफ है। महंगाई, बेरोजगारी तो कम नहीं हुई, उल्टे जीएसटी व नोटबंदी से जनता की मुसीबतें और बढ़ा दीं। छोटा मोटा कारोबार करने वालों को इससे भारी नुकसान हुआ। जनता में इन सबको लेकर आक्रोश है। शिवपाल यादव और उनके समर्थकों का दावा है कि इस जनाक्रोश रैली में कम से कम दो लाख लोग शामिल होंगे। शिवपाल यादव ने इस जनाक्रोश रैली को 'हैं तैयार हम' का नाम और नारा दिया है।



शिवपाल की नजर उन पिछड़े वोटरों (मुस्लिम-यादव) पर है, जो अभी तक समाजवादी पार्टी की ताकत हैं। साथ ही उनकी कोशिश यह भी साबित करने की है कि उनकी भारतीय जनता पार्टी से किसी प्रकार की कोई मिलीभगत नहीं है। प्रसपा लोहिया मुख्यालय की ओर से लखनऊ में भीड़ जुटाने के लिए जिलों के संगठनों को टारगेट को दिया गया है। लाखों की भीड़ जुटाने का दावा किया जा रहा है। हालांकि, यह इतना आसान नहीं है, लेकिन कार्यकर्ता उत्साहित हैं। राजधानी लखनऊ में जगह-जगह शिवपाल यादव के पोस्टर, बैनर व झंडे लगे हैं।



शिवपाल यादव के लिए यह रैली जहां प्रतिष्ठा का सवाल है। वहीं इससे उनके समर्थक भी खासे उत्साहित हैं। उनके लिए नए नए स्लोगनों का इस्तेमाल शहर भर में हो रहा है। चौराहों चौराहों पर लगे होर्डिंग में शिवपाल को जननायक के रूप में पेश किया गया है। 'हैं तैयार हम' स्लोगन भी हम फिल्म के एक गीत से लिया गया है। इसमें आगे लंबे संघर्ष के लिए तैयार रहने की बात है। चाचा तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं,नारा तो उसी दिन से लगने लगा है जब से शिवपाल सपा से अलग होते हुए समाजवादी सेकुलर मोर्चा बनाया। शिवपाल को बेमिसाल भी बताया गया है। भारी भीड़ के साथ शिवपाल के चित्र के साथ लिखा है नहीं अकेले हैं शिवपाल। साफ संदेश है कि जनता शिवपाल के साथ है।