Blog single photo

कमलेश तिवारी की पत्नी को योगी सरकार देगी 15 लाख रुपये और आवास

उत्तर प्रदेश सरकार ने कमलेश तिवारी के परिजन को मदद का ऐलान किया है। सरकार ने कमलेश की पत्नी को 15 लाख रुपये की आर्थिक मदद और परिवार को महमूदाबाद में एक मकान मुहैया कराने का आदेश दिया है।

Image Source Google

न्यूज़ 24, ब्यूरो, नई दिल्ली(23 अक्टूबर): हिन्दू महासभा के नेता कमलेश तिवारी की हत्या इन दिनों खूब चर्चा का विषय बनी हुई है। पुलिस ने मामले में गंभीरता दिखाते हुए अब तक दोनों हत्यारों को गिरफ्तार भी कर लिया है। वहीं यूपी की योगी सरकार ने कमलेश तिवारी के परिजनों को मदद देने का ऐलान किया है। सरकार ने कमलेश की पत्नी को 15 लाख रुपये की आर्थिक मदद और परिवार को महमूदाबाद में एक मकान मुहैया कराने का आदेश दिया है। बता दें कि लखनऊ में 18 अक्टूबर को हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या कर दी गई थी। इस वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपियों को मंगलवार को राजस्थान-गुजरात बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया था। यूपी पुलिस को आज आरोपियों की ट्रांजिट रिमांड भी मिल गई है। 

यूपी पुलिस अगले 72 घंटे आरोपियों से पूछताछ करेगी।सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए मुख्य हत्यारों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में प्रभावी कार्रवाई हो। उन्होंने यह भी कहा कि हत्या की साजिश में शामिल आरोपियों पर भी जरूरी कार्रवाई की जाए। बीते दिनों सीएम योगी से मुलाकात के बाद जहां कमलेश की मां ने असंतुष्टि जाहिर की थी, वहीं अब उनका कहना है कि वह कार्रवाई से पूरी तरह संतुष्ट हैं।

हत्या के पांचवें दिन मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी

हत्या के पांचवें दिन मंगलवार को मुख्य आरोपियों अशफाक और मोइनुद्दीन पठान को गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार किया। पूछताछ में दोनों ने अपना गुनाह कबूल लिया है। डीआईजी एटीएस गुजरात हिमांशु शुक्ला के निर्देशन में एसपी बीपी रोजिया, एसीपी बीएस चावड़ा और अन्य अधिकारियों ने कार्रवाई को अंजाम तक पहुंचाया।

15 बार किया था चाकू से वार

बता दें कि कमलेश तिवारी की अटॉप्सी रिपोर्ट से पता चला है कि हत्यारों ने वारदात के दौरान कम से कम 15 बार तिवारी पर चाकू से वार किया था। आरोपी मिठाई के एक डिब्बे में चाकू लेकर आए थे। कमलेश तिवारी के शव की अटॉप्सी करने वाले किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के डॉक्टरों ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उनके सीने के बाईं तरफ चाकू के सात वार का जिक्र किया है।

Tags :

NEXT STORY
Top