जात-पात से ऊपर उठकर एकबार यूपी के विकास के लिए वोट दें- पीएम मोदी

लखनऊ (2 जनवरी): उत्तर प्रदेश में भले भी विधानसभा चुनाव की तरीखों का ऐलान नहीं हुआ हो लेकिन सूबे में सियासी सरगर्मियां जोरों पर है। तमाम पार्टियां यहां शिद्दत से चुनाव प्रचार में जुटी है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी आज लखनऊ पहुंचे और बीजेपी की परिवर्तन रैली को संबोधित किया। परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने जहां विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा वहीं यूपी की जनता से सूबे में बीजेपी की सरकार बनाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि दो-तीन दिन पहले टीवी पर देखा तो वहां लोग कह रहे थे कि बीजेपी का अब यूपी में 14 साल का वनवास खत्म होगा। 14 साल बाद भी लोग आज बीजेपी सरकार को याद करते हैं। उसके विकास के कार्यों की सराहना करते हैं, लेकिन बीजेपी के सत्ता के जाने के साथ ही राज्य में भी विकास का काम रुक गया। उन्होंने कहा कि यदि हिंदुस्तान का भाग्य यदि बदलना है तो सबसे पहले उत्तर प्रदेश का भाग्य बदलना होगा।

उन्होंने कहा कि दरअसल मुद्दा बीजेपी के वनवास का नहीं है, विकास के वनवास का है। लोगों से अपील करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक बार जात-पात से ऊपर उठकर वोट करें। उन्होंने राज्य की सपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राज्य सरकार विकास के कार्यों का जिम्मा लेने को तैयार नहीं है।