मेरठ से लोगों के पलायन पर सीएम योगी ने कहा- हमारे रहते यूपी से कोई नहीं जा सकता

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(30 जून): मेरठ में लोगों की पलायन की की खबरें सुर्खियां बनी हुई हैं। अब इस पूरे मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सफाई दी है। योगी ने दो टूक कहा कि कोई पलायन नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि वहां (मेरठ) लोगों के बीच आपसी विवाद के कुछ मामले हो सकते हैं, लेकिन पलायन जैसा कुछ भी नहीं है।

'कोई पलायन नहीं कर रहा'

मेरठ में 100 हिन्दू परिवारों के पलायन की खबरों पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- 'कोई भी पलायन नहीं कर रहा है, अब जब हम सत्ता में आए हैं, तो कौन पलायन करेगा? व्यक्तिगत विवादों के कुछ मामले हो सकते हैं। दरअसल, पिछले दिनों सामाजिक कार्यकर्ता भवेश मेहता ने नमो ऐप पर शिकायत की थी कि प्रह्लाद नगर से बहुसंख्यक समुदाय के लोग बड़ी संख्या में पलायन कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि लोग डर की वजह से घर बेचकर दूसरी जगह जा रहे हैं। मेहना ने बताया कि कॉलोनी में एक संप्रदाय विशेष के लोगों का आतंक है। महिलाओं से सरेआम छेड़छाड़ की जाती है और विरोध करने पर मारपीट की जाती है। इस कारण से हिंदू घर बेचकर पलायन कर रहे हैं। 

शामली से भी पलायन की खबर

उधर, मेरठ पलायन के बाद शामली से अल्पसंख्यकों के पलायन की खबर से एक बार फिर सूबे में हड़कंप मचा। बताया जा रहा है कि यहां कई मुस्लिम परिवारों को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा है। मोहल्ला लाहोरी गेट और ठठेरान के आधा दर्जन से अधिक लोगों ने अपने मकानों पर 'यह मकान बिकाऊ है' लिख दिया है। लोग घर से अपना सारा सामान उठाकर पलायन कर कहीं चले गए हैं।