INDvsWI: नवाबों की नगरी लखनऊ में आज पहली बार होगा अंतर्राष्ट्रीय फटाफट क्रिकेट, 50 हजार दर्शक बनेंगे गवाह

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 6 नवंबर ): नवाबों के शहर लखनऊ में जब भारतीय टीम टी-20 क्रिकेट के विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच के लिए उतरेगी, तब उसका लक्ष्य न सिर्फ इस मैच को जीतना होगा, बल्कि सीरीज को अपने नाम करना भी होगा। दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच एकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। यह स्टेडियम में खेले जाने वाला पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा। भारतीय टीम अगर इस सीरीज को भी जीत लेती है, तो वेस्टइंडीज के खिलाफ यह उसकी तीसरी सीरीज जीत होगी। इससे पहले भारत ने टेस्ट सीरीज में 2-0 और वनडे सीरीज में 3-1 से जीत हासिल की है। 24 साल बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी कर रही राजधानी में लोगों का जुनून चरम पर है। अपने पसंदीदा क्रिकेटरों को सिर्फ टीवी में देखने वाले लखनवी उनकी झलक के लिए बेकरार है। उन्हें भरोसा है कि दिवाली से एक दिन पहले मंगलवार को शाम 7 बजे जब दोनों टीमें इकाना स्टेडियम में उतरेंगी तो खूब धूम-धड़ाका होगा।


शहर में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच, तैयारी भी उतनी ही पुख्ता
लखनऊ पहली बार किसी अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट मैच की मेजबानी कर रहा है। प्रशासन से लेकर स्टेडियम प्रबंधन तक पूरी तरह मुस्तैद है। सारी तैयारियां हो चुकी हैं बस क्रिकेटरों के आगमन का इंतजार है। इकाना स्टेडियम में एसएसपी, यूपीसीए के शीर्ष पदाधिकारी और स्टेडियम प्रबंधन के बीच रविवार को कई दौर की बैठक हुई। बीसीसीआई के दिग्गज पिच क्यूरेटर दलजीत सिंह अपने सहयोगी सुरेंद्र यादव के साथ पिच और आउटफील्ड का मुआयना करते नजर आए।  

सबसे बड़ी टीम करेंगी मैच कवरेज
50 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम में होने वाले मैच को कवर के लिए 187 ब्राडकास्टर्स की टीम आ रही है। यह किसी भी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले को कवर करने वाली सबसे बड़ी टीम होगी। रविवार को टीम के आधे से ज्यादा सदस्य राजधानी पहुंच गए।
ड्रोन कैमरे से दिखेगा खेल का हर एंगल
मैच के रोमांच और खेल का हर एंगल दर्शकों तक पहुंचाने के लिएएक स्पाइडर और ड्रोन कैमरे से नजर रखी जाएगी।
5 भाषाओं में कमेंट्री, पहली बार इंटरनेट रेडियो से लाइव कवरेज
लखनऊ से हिंदी और अंग्रेज में जबकि मुंबई स्टूडियो से तमिल, तेलुगू और कन्नड़ भाषा में कमेंट्री होगी। ऑल इंडिया रेडियो हमेशा की तरह लाइव कवरेज करेगा, लेकिन पहली बार दो इंटरनेट रेडियो से हिंदी व अंग्रेजी में लाइव कवरेज किया जाएगा।