VIDEO: ऑपरेशन का झांसा देकर निकाल ली किडनी

दीपक निर्भय, बाराबंकी (12 मई): यूपी के बाराबंकी का एक युवक अपने आगे की जिंदगी की जद्दोजहद को लेकर परेशान है। दरअसल लखनऊ के केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में आंत के ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने चोरी से इसकी एक किडनी निकाल ली। दो साल पहले हुई इस हैरान करने वाली वारदात का अब जाकर खुलासा हुआ है।


दरअसल पूरे भवानी बक्स मजरे कोठी गांव का रहनेवाला युवक पृथ्वीराज एक बार फिर परेशानी होने पर जब डॉक्टर के पास गया तो इसे अल्ट्रासाउंड कराने की सलाह दी गई। अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट से ही ये पता चला कि उसकी एक दाहिनी किडनी गायब है। अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी को पुख्ता करने के लिए पृथ्वीराज ने कई बार अल्ट्रासाउंड कराया। सभी रिपोर्ट में यही निकला कि दाईं साइड की किडनी नहीं दिख रही है। जबकि 19 फरवरी 2015 की रिपोर्ट में उस किडनी के होने की जानकारी मौजूद है।


पृथ्वीराज के आरोपों के मुताबिक 2015 में चोट लगने से हुई परेशानी को लेकर बाराबंकी जिला अस्पातल के डॉक्टरों ने इसे बेहतर इलाज के लिए लखनऊ के केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर रेफर किया था। वहां आंत फट जाने की बात कहते हुए ऑपरेशन किया गया। इस दौरान वहां बाराबंकी जिला हॉस्पिटल का वो डॉक्टर भी मौजूद था जिसने उसे लखनऊ रेफर किया था और वो ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर आनंद मिश्रा और डॉक्टर आनंद तिवारी के लगातार संपर्क में था।


वीडियो: