BREAKING NEWS: 2008 मालेगांव ब्लास्ट मामले में कर्नल पुरोहित की जमानत याचिका खारिज

नई दिल्ली (26 सितंबर): 2008 मालेगांव ब्लास्ट मामला में कर्नल प्रसाद श्रीकांत पुरोहित की जमानत याचिका खारिज हो गई है। कर्नल पुरोहित अभिनव भारत संस्था के संस्थापक हैं और उनपर मालेगांव ब्लास्ट में आरडीएक्स उपलब्ध कराने का आरोप है।

पुरोहित ने अपनी याचिका में कहा था कि एनआईए ने जिस अभिनव भारत ट्र्स्ट पर आरोप लगाया है कि उसी ने हथियार और विस्फोटक मुहैया कराए थे, उसका गठन सीनियर आर्मी अफसरों की जानकारी में हुआ था और इसे राजनीतिक पार्टी के रूप में पंजीकृत किया जाना था।

बता दें कि एनआईए ने कहा था कि समझौता विस्फोट मामले में लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित के खिलाफ कोई सबूत नहीं है, लेकिन मालेगांव विस्फोट मामले को लेकर उसके खिलाफ जांच जारी है।

इसी साल मई में मालेगांव धमाकों के सिलसिले में साध्वी प्रज्ञा समेत 6 लोगों को NIA की ओर से क्लीनचिट मिल गई थी। NIA ने अदालत में दाखिल की गई सप्लीमेंट्री चार्जशीट में कहा गया था कि साध्वी प्रज्ञा समेत 6 लोगों के खिलाफ पुख्ता सबूत नहीं मिले हैं। चार्जशीट में NIA ने दस लोगों को आरोपी बनाया है जिसमें कर्नल पुरोहित का नाम भी शामिल है। सभी आरोपियों को चार्जशीट की कॉपी दे दी गई है।