कोहली के इस अंदाज पर फिदा हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान बोले....

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(17 जून): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल में मैच चल रहा था। भारत बल्लेबाजी कर रही थी और क्रीज पर थे विराट कोहली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ उस समय बाउंड्री पर फील्डिंग  कर रहे थे। तभी भारतीय फैंस उन्हे चीटर... चीटर बुलाने लगे। ऐसा होते देख विराट कोहली ने आगे आ कर भारतीय फैंस से ऐसा करने से मना किया और स्मिथ के लिए चियर करने के लिए कहा।

विराट के इस बर्ताव का स्टीव स्मिथ ने खुले दिल तारीफ की है। आपको बता दें कि बॉल टेंपरिंग के मामले में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद स्मिथ ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है। साउत अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खलने के दौरान स्मिथ और वॉर्नर पर बॉल टेंपरिंग का आरोप लगा था।

भारत के साथ मैच में ऑस्ट्रेलिया  36 रनों से हार गई थी। मैच में शिखर धवन से शानदार शतक लगाया था। मैच के बीच में जब स्मिथ बाउंड्री लाइन पर फिल्डिंग कर रहे थे उसी समय भारतीय फैंस उन्हें चीटर... चीटर बुलाने लगे। कोहली ने भारतीय फैंस को ऐसा करने से रोका और चियर करने के लिए भारतीय फैंस से अनुरोध करने लगे। कोहली के इस जेस्चर पर स्मिथ ने आभार जताया है। स्मिथ ने कहा कि इंग्लैंड के फैन लगातार मेरी हूटिंग कर रहे हैं जिससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देता हूं लेकिन कोहली का मेरे लिए वह जेस्चर शानदार था। 

कोहली और स्मिथ दोनों खिलाड़ी आपस में मैदान पर कई बार भिड़ चुके हैं। 2017 के बेंगलुरू टेस्ट में स्मिथ ने डीआरएस के लिए ड्रेसिंग रुम की तरफ देख कर जवाब मांगा था। जिसके बाद से कोहली ने उन्हें ब्रेन फेड कह कर बुलाया था। लेकिन वर्ल्ड कप के दौरान दोनों खिलाड़ी एक दूसरे के साथ काफी सहज नजर आए। मैच खत्म होने के बाद कोहली ने कहा कि मैं उसके लिए फिल कर सकता हूं मैं फैंस की तरफ से स्मिथ से माफी मांगता हूं। जो होना था वो हो चुका है। मेरे हिसाब से यह चीज गलत है और यह नहीं होना चाहिए।