एक दिन में महिलाओं के दिमाग में इतनी बार आता है अंतरंग होने का विचार

नई दिल्ली (6 अक्टूबर): हमेशा यह कहा जाता है कि पुरुष सिर्फ महिलाओं को देखकर एक बात ही सोचते हैं। लेकिन हाल ही में हुए एक रिसर्च में यह खुलासा हुआ है कि संबंधों के बारे में सोचने में महिलाएं भी पीछे नहीं हैं।

हालांकि वह इस बारे में पुरुषों से कम सोचती हैं, लेकिन रिसर्च ने बताया गया है कि महिला इस बारे में एक दिन में कम से कम 18 बार सोच लेती हैं। रिसर्च से पता चला है कि एक पुरुष एक दिन में सेक्स के बारे में 34 बार सोचता है।

आम सोच के विरुद्ध महिलाएं भी सेक्स के बारे में उतनी ही बार सोचती हैं, जितनी बार पुरुष। एक सर्वे के मुताबिक, महिलाएं दिन में औसत रूप से 18.6 बार सेक्स के बारे में सोचती हैं यानी हर 51वें मिनट में वे सेक्स के बारे में सोचती हैं।

पुरुष सेक्स के बारे में एक दिन में जितनी बार सोचते हैं, महिलाएं उसका आधा सोचती हैं। इसका कारण टेस्टॉसटेरोन लेवल है। सेक्स ड्राइव टेस्टॉसटेरोन लेवल पर निर्भर करती है। यह एक हार्मोन है जो पुरुषों में बड़ी संख्या में पाए जाते हैं जबकि महिलाओं में पुरुषों की तुलना में दस गुना कम होते हैं।

स्टडी के मुताबिक प्यार के अलावा सैकड़ों चीजें होती हैं, जो महिलाओं में सेक्स के विचार को पैदा करती हैं। नशे के साथ महिलाओं के अंदर भी सेक्स की चाहत बढ़ती है।