राजेश खन्ना अपने से 15 साल छोटी डिंपल को दे बैठे थे दिल, पढ़ें प्यार की कहानी

मुंबई (29 दिसंबर): बालीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना अगर आज दुनिया में होते तो 74 साल के हो गए होते। 29 दिसंबर 1942 को पंजाब के अमृतसर में राजेश खन्ना का जन्म हुआ था और वे 18 जुलाई, 2012 को इस दुनिया को अलविदा कह गए।

राजेश खन्ना ने 1973 में खुद से 15 साल छोटी डिंपल कपाड़िया से शादी की थी। इस शादी की खास बात ये थी कि उस वक्त डिंपल महज 16 साल की थीं, जबकि राजेश खन्ना की उम्र 31 साल।

पहली बार डिंपल से यहां मिले थे राजेश खन्ना

बहुत कम लोगों को ही यह बात पता होगी कि गुजराती लड़की डिंपल कपाड़िया की राजेश खन्ना से पहली मुलाकात अहमदाबाद के नवरंगपुरा स्पोर्ट्स क्लब में हुई थी। इस बात को हिमांशु भाई व्यास ने बताया। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि बॉलीवुड के स्टारडम राजेश खन्ना 70 के दशक में नवरंगपुरा स्पोर्ट्स क्लब के प्रोग्राम में बतौर चीफ गेस्ट आए थे। यहीं पर उनकी मुलाकात डिंपल से हुई और काका पहली नजर में ही उनके दीवाने हो गए थे।

दोनों के बीच तीन साल तक चला अफेयर

राजेश और डिंपल के बीच तीन साल तक अफेयर चला। इसके बाद 1973 में दोनों ने शादी कर ली। शादी के वक्त राजेश खन्ना उम्र में डिंपल से दोगुने बड़े थे। इन दोनों की दो बेटियां ट्विंकल और रिंकी हैं। हालांकि, राजेश-डिंपल का वैवाहिक जीवन ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका। राजेश खन्ना का पहला प्यार अंजू महेन्द्रू थीं, जबकि अनीता आडवाणी के साथ भी उनके लिव-इन-रिलेशनशिप की बात सामने आई थी।